BREKING NEWSEDUCATIONHOSPITALRIAPURRIAPUR BREKING NEWSकानून व्यवस्थाकृषिघोषणा पत्रछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़धार्मिकबधाई शुभकामनाएंराजनीतिरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरेलवेरोजगारलाइफस्टाइललोकसभा चुनाववोटव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) पार्टी रायपुर लोकसभा प्रत्याशी काॅमरेड विश्वजीत हरोडे दाखिल किया नामांकन पत्र नामांकन मे भारी संख्या में लोग कलेक्टर ऑफिस पहुंचे 

SUCI (Communist) Party Raipur Lok Sabha candidate Comrade Vishwajit Harode filed nomination papers. A large number of people reached the collector office for nomination.

 

 

The Narad news 24,,,,,,, रायपुर ,16/04/2024 को एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) पार्टी रायपुर लोकसभा प्रत्याशी काॅमरेड विश्वजीत हरोडे दाखिल किया नामांकन , नामांकन मे भारी संख्या में लोग कलेक्टर ऑफिस पहुंचे कार्यकर्ताओं एवं आम जनता से बात करते हुए कामरेड विश्वजीत हरोडे ने कहा कि आज देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी जैसी तमाम समस्याओं से ग्रस्त है। मजदूर और किसान भी परेशान है‌। निजी हो या सरकारी हर जगह ठेकेदारी प्रथा में मजदूर बहुत कम वेतन पर काम करने को मजबूर है। राज्य को शराब एवं अन्य नशे के दलदल में फंसा दिया गया है।

पूरे देश में सरकारी सार्वजनिक उद्योगों को निजीकरण चल रहा है। फायदे में चलने वाले सरकारी उद्योगों को पूंजीपतियों को औने पौने दामों में सौंपा जा रहा है। इससे पूंजीपतियों का मुनाफा तेजी से बढ़ रहा है। हाल ही में जारी आंकड़े से बताते हैं कि देश के 21 सबसे अमीर अरबपतियों के पास 70 करोड लोगों से ज्यादा संपत्ति है। तथाकथित आर्थिक विकास से देश का 80% धन सिर्फ 20 कंपनियों के खाते में जा रहा है। पेट्रोल डीजल में सरकार अभूतपूर्व मुनाफा कमा रही है। बैंकों और फाइनेंस कंपनियों का मुनाफा बढ़ रहा है। जीएसटी और प्रत्यक्ष कर कलेक्शन बढ़ रहे हैं। सरकार की आय बढ़ रही है लेकिन इसका लाभ जनता को नहीं मिल रहा है। जबकि दूसरी ओर मोदी सरकार ने पूंजीपति वर्ग के लगभग 25 लाख करोड रुपए माफ किए हैं।

इन सब मामलों में भाजपा हो या कांग्रेस, दोनों की नीतियां एक जैसी है। सिर्फ सत्ता पर बैठने के लिए जनता को गुमराह करने के मुद्दे दोनों पार्टियों के थोड़े-थोड़े अलग-अलग हैं। ये कांग्रेस-भाजपा पूंजीपति वर्ग के लिए काम करने वाली पार्टियां हैं। पूंजीपति वर्ग ही इन पार्टियों को अपने रुपए पैसों, प्रचार माध्यमों और तमाम संसाधनों के जरिए पाल पोसकर बड़ा करती है जिससे कि यह पार्टी आप जनता को भ्रमित करके सत्ता में बैठे और पूंजीपति वर्ग के हित में काम करते रहे। इलेक्टोरल बांड ने इसका खुलासा कर दिया है।

हमारा अनुभव यह बताता है कि आम जनता को बिना आंदोलन के कुछ भी हासिल नहीं होता। उसके साथ लगातार अन्याय, अत्याचार, शोषण, जुल्म व धोखा होता रहता है, समस्याएं बढ़ती रहती है और उसे सड़क पर आकर लड़ना होता है। हमें अपने असली मुद्दों, न्याय और अधिकार के लिए आंदोलन करना होगा।

हमारी पार्टी इसी आंदोलन के लिए समर्पित है। पूरे देश में और राज्य में हमारी पार्टी के नेतृत्व में कई आंदोलन हुए हैं और हमने अपनी कई मांगे हासिल भी की है। आगामी लोकसभा चुनाव में सर्वहारा वर्ग की एकमात्र सही क्रांतिकारी पार्टी एस. यू. सी. आई. (कम्युनिस्ट) ने पूरे देश में 151 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। हम आम जनता से अपील करते हैं कि आंदोलन की इसी आवाज को लोकसभा में उठाने के लिए रायपुर लोकसभा प्रत्याशी काॅमरेड विश्वजीत हरोडे को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

 

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button