BREKING NEWSEDUCATIONHOSPITALRIAPURRIAPUR BREKING NEWSकवि काव्यछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़धार्मिकधार्मिक त्यौहार बधाई शुभकामनाएंबधाई शुभकामनाएंराम भगवान श्री रामरायपुर  प्रेस क्लबरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरेलवेरोजगारलाइफस्टाइलवोटव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

ख़ास ख़बर,,,,रामनवमीं पर एक साथ-एक ही समय पर होगा सवा करोड़ हनुमान चालीसा महापाठ

Special news, 1.25 crore Hanuman Chalisa Mahapath will be held simultaneously on Ram Navami at the same time.

 

The Narad news 24,,,,,,रायपुर। प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी रायपुर समेत देशभर में रामनवमी पर एक साथ एक ही समय पर सवा करोड़ हनुमान चालीसा का महापाठ किया जाएगा। इसका मुख्य आयोजन केंद्र रायपुर के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान में होगा। हनुमान पाठ समिति द्वारा यह आयोजन पिछले 15 वर्षों से किया जा रहा है।

रायपुर शहर के कार्यक्रम संयोजक विजय अग्रवाल व राष्ट्रीय सचिव शिवनारायण मूंदड़ा, मोहन पवार,मुकेश शाह और योगी अग्रवाल ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष 17 अप्रैल को देश के अनेक शहरों नगरों,कस्बों के सार्वजनिक स्थलों सामुदायिक व सामाजिक भावनाओं तथा धार्मिक स्थलों में एक ही दिन रामनवमी पर एक ही समय शाम 7 बजे सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का महापाठ होगा। मुख्य आयोजन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान बुढ़ापारा रायपुर में होगा,जहां शाम 6 बजे से भजनों की प्रस्तुति कलाकारों द्वारा की जाएगी। ठीक शाम 7 बजे हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ होगा। इसके बाद प्रसिद्ध जीवन प्रबंधन गुरू व आध्यात्मिक वक्ता पंडित विजय शंकर मेहता का भगवान हनुमान की जीवन भर की आठ छलांगों पर व्याख्यान होगा। इन छलांगों के उद्देश्य और महत्व पर प्रकाश डालते हुए पंडित मेहता इससे हमारे जीवन में पड़ने वाले प्रभाव पर अपना व्याख्यान देंगे। फिर भगवान हनुमान की आरती होगी। कार्यक्रम स्थल पर करीब 20000 श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। प्रवेश के लिए चार द्वारा बनाए जाएंगे। प्रत्येक द्वार पर श्रद्धालुओं को तिलक लगाकर प्रसाद दिया जाएगा। इसके प्रचार-प्रसार के लिए धार्मिक संस्थाओं में संपर्क अभियान चलाया गया है।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button