BALODHOSPITALछत्तीसगढ़

महतारी एक्सप्रेस के कर्मचारी हड़ताल पर, संजीवनी में गूंजी किलकारी बालोद

THE NARAD NEWS24…………………………बुधवार से वेतन सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर महतारी (102) एक्सप्रेस के लगभग 50 कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी है। हालांकि रायपुर में जी-20 कार्यक्रम होने की वजह से शासन, प्रशासन ने कर्मचारियों को वहां बैठने की अनुमति नहीं दी। अब कर्मचारी जिला स्तर पर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करेंगे।

संघ में महतारी (102 वाहन) व संजीवनी (108) के कर्मचारी जुड़े हैं, लेकिन पहले दिन सिर्फ महतारी एक्सप्रेस के कर्मचारी रायपुर पहुंचे थे। संजीवनी के कर्मचारियों ने काम किया। जिसके चलते मरीजों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। आने वाले समय में संजीवनी के कर्मचारी भी हड़ताल का समर्थन करेंगे तो व्यवस्था लड़खड़ाएगी। भास्कर टीम दोपहर 12.20 बजे जिला अस्पताल पहुंची तो यहां एक निजी अस्पताल के एंबुलेंस से 7 नवजात व परिजनों को एक साथ लाया गया। मरीज व परिजन खुद के बाइक, कार, निजी अस्पताल व संजीवनी एंबुलेंस के सहारे सरकारी अस्पताल में पहुंचते रहें।

बुधवार को 108 संजीवनी एक्सप्रेस की टीम ने एंबुलेंस में गर्भवती का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। ग्राम जेवरतला निवासी गर्भवती सरस्वती साहू को हॉस्पिटल ले जाने के लिए परिजन ने 102 महतारी एक्सप्रेस के संपर्क नंबर पर कॉल लगाया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। जिसके बाद परिजन ने 108 को सूचना दी। सूचना मिलते ही ईएमटी सोहन देशमुख और पायलट टेमन लाल तुरंत गांव पहुंचे और गर्भवती महिला को एंबुलेंस में शिफ्ट कराकर अस्पताल के लिए रवाना हुए। रास्ते में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। जिसके बाद ईएमटी सोहन ने ईआरसीपी के माध्यम से डॉक्टर से संपर्क किया और उनके सलाह अनुसार एंबुलेंस में ही परिजन की सहमति के बाद प्रसव कराने का निर्णय लिया। ईएमटी सोहन ने मितानिन की मदद से महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा स्वस्थ है। दोनों को सीएचसी अर्जुन्दा में शिफ्ट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button