छत्तीसगढ़राजनीति

प्रधानमंत्री को पत्र:मुख्यमंत्री भूपेश ने पीएम आवास के लिए केंद्र सरकार का हिस्सा मांगा, राज्य सरकार पहले ही जारी कर चुकी है अपने हिस्से का फंड

THE NARAD NEWS24……………………सीएम भूपेश बघेल ने पीएम आवास को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पीएम आवास के लिए केंद्र सरकार के अंश की राशि जारी करने की मांग की है। पत्र में सीएम ने कहा कि राज्य में पीएम आवास योजना के तहत स्थायी प्रतीक्षा सूची में 6 लाख 99 हजार 439 परिवार हैं। इनके लिए राज्य ने अपने अंश की घोषणा कर दी है, इसलिए केंद्र सरकार को अपना अंश जारी करना चाहिए।

सीएम ने 3 जुलाई को पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि स्थायी प्रतीक्षा सूची के 6,99,439 परिवारों के साथ ही आवास प्लस के 8 लाख 19 हजार 999 परिवारों के लिए राज्य सरकार को लक्ष्य देने का अनुरोध पहले भी किया था। इस साल 2021-22 के लिए आवंटित 7 लाख 81 हजार 999 आवास के लक्ष्य को केंद्र सरकार द्वारा वापस लेने की जानकारी दी गई थी। राज्य सरकार के इस अनुरोध पर केंद्र सरकार द्वारा की गई कार्यवाही की जानकारी आज तक नहीं दी गई है। मुख्यमंत्री ने लिखा है कि केंद्र सरकार ने 2011 में जनगणना के आधार पर प्रतीक्षा सूची तैयार की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button