CONGRESHCONGRESH CGRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़राजनीति

मुख्यमंत्री निवास में तीजा पोरा तिहार:रंग-बिरंगे परिधानों में पहुंचीं सैकड़ों महिलाएं, सपरिवार सीएम भूपेश बघेल ने की पूजा-अर्चना

THE NARAD NEWS24……………………….रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास पर तीजा पोरा तिहार मनाया जा रहा है। सैकड़ों महिलाएं रंग-बिरंगे परिधानों में सीएम निवास में पहुंची हुई हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीएम निवास में तीजा-पोरा तिहार को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हर साल की तरह पोरा तिहार के अवसर पर हम अपनी बहनों को अपने निवास में आमंत्रित करते हैं। आप सभी बड़े उत्साह के साथ आए, आप सभी को तीजा पोरा तिहार की बहुत शुभकामनाएं। 3 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार का उत्साह सीएम निवास में देखा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ी गीतों पर महिलाएं थिरकीं

यहां आयोजित कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल, परिवार के अन्य सदस्य, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, मंत्री अनिला भेंडिया, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक भी मौजूद हैं। कार्यक्रम में सीएम भूपेश ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पूजा-अर्चना की। सीएम निवास में छत्तीसगढ़ी गानों पर महिलाएं जमकर थिरकते हुए तीजा त्योहार मना रही हैं।

मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल की तीजा पोरा के त्योहार के मौके पर पकवान बनाती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

सीएम ने पत्नी की पकवान बनाती हुई तस्वीर शेयर की थी

मंगलवार को मुख्यमंत्री ने अपनी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल की तीजा पोरा के त्योहार के मौके पर पकवान बनाती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उन्होंने ट्वीट किया था- ‘तीजा पोरा आवत हे। हर साल असन मुक्ति हा रोटी पीठा बनाए बर भिड़ गे हे। खुर्मी छना गे, ठेठरी बनत हे। जम्मो छत्तीसगढ़वासी मन ला तिहार के गाड़ा गाड़ा बधाई’।

कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने अपनी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल के साथ मिलकर पूजा-अर्चना की।

महिलाओं के लिए मेहंदी और आलता की भी व्यवस्था

मुख्यमंत्री निवास में तीज मनाने के लिए आई महिलाओं के लिए श्रृंगार की व्यवस्था भी की गई है। महिलाओं के लिए मेंहदी, आलता लगाने के साथ ही रंग-बिरंगी चूड़ियों की भी व्यवस्था है। बच्चों में भी त्योहार को लेकर जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है। हरेली के बाद छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्योहारों ‘पोरा-तीजा’ को व्यापक स्तर पर मनाने के लिए मुख्यमंत्री के रायपुर स्थित निवास में विशेष इंतजाम किए गए हैं। छत्तीसगढ़ की परंपरा और रीति-रिवाज के अनुसार साज-सज्जा की गई है।

सैकड़ों महिलाएं रंग-बिरंगे परिधानों में तीजा पोरा तिहार मनाने के लिए सीएम निवास में पहुंची हुई हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button