क्राइमछत्तीसगढ़

सट्टे में हवाला और मनीलांड्रिंग:ईडी डॉक्टर परिवार के एक सदस्य को अपने साथ ले गई, बदला अपनी जांच और छापे का तरीका

THE NARAD NEWS24…………………………….केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस बार अपनी जांच और छापे का तरीका बदल दिया है। अब तक ईडी तड़के सुबह ही छापा मारती थी, जब लोग सो कर नहीं उठते हैं। इस बार रविवार को ईडी ने रात 10 बजे छापा मारा।

ईडी की टीम ने देवेंद्रनगर स्थित जुबेस्ता नर्सिंग होम के संचालक डॉ. एआर दल्ला के घर दबिश दी। सोमवार शाम तक जांच चलती रही। जांच पूरी होने के बाद ईडी के अफसर तीन सूटकेस और डॉ. दल्ला के घर के एक सदस्य को अपने साथ लेकर गए हैं, जिन्हें रात तक छोड़ा नहीं गया है।

चर्चा है​ कि ईडी को जांच के दौरान बड़ा कैश, जेवर और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिला है। इसलिए उनके घर के सदस्य को पूछताछ के लिए दफ्तर ले गए। हालांकि ईडी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। सूत्रों के अनुसार सट्टेबाजी में मनी लांड्रिंग और हवाला की जांच के दौरान ईडी को डॉक्टर परिवार के किसी सदस्य का लिंक मिला है।

बताते हैं कि उस सदस्य का संबंध एक आला पुलिस अफसर से है। उसी के बाद रात में छापा मारा गया। सट्टे में मनीलांड्रिंग और हवाला में ईडी कुछ पुलिस अफसरों की भूमिका की भी पड़ताल कर रही है। एएसआई चंद्रभूषण वर्मा समेत कुछ पुलिसवालों से ही पूछताछ के आधार पर यह पड़ताल की जा रही है।

संदेहियों से पूछताछ, गिरफ्तार लोगों का मेडिकल भी

ईडी ने सट्टेबाजी से जुड़े कुछ लोगों को समंस देकर पूछताछ के लिए बुलाया था। सुबह 11 बजे आधा दर्जन लोग पुजारी पार्क कांप्लेक्स स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे। उनसे लंबी पूछताछ हुई है। सोमवार शाम ईडी एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, कारोबारी अनील-सुनील दम्मानी और सतीश चंद्राकार की मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल ले गई। चारों की मंगलवार को रिमांड खत्म हो रही है। उन्हें दोपहर में विशेष अदालत ईडी में पेश किया जाएगा। इस बार ईडी चारों में किसी को भी रिमांड पर नहीं लेगी। सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा जाएगा। सभी की ईडी रिमांड को 13 दिन हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button