BREKING NEWSCONGRESHCONGRESH CGEDUCATIONHOSPITALकानून व्यवस्थाकृषिघोषणा पत्रछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़जगदलपुरदिल्ली ख़ास ख़बरदेशबस्तरराजनीतिरेलवेरोजगारलाइफस्टाइललोकसभा चुनाववन विभागवोटव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

बस्तर breking news,,भाजपा-संघ आदिवासियों के धर्म, विचारधारा पर आक्रमण करती है : राहुल गांधी

बस्तर में राहुल गांधी ने भाजपा -संघ पर जमकर बोला हमला 

 

 

 

 

 

 

The narad news 24,,,,,,बस्तर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के लिए प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज जगदलपुर में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और संघ मिलकर आदिवासी शब्द को बदलने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि यह दोनों संस्थाएं आदिवासियों के धर्म, इतिहास और विचारधारा पर आक्रमण कर रहे हैं।

लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज आदिवासी हैं, परंतु भाजपा व संघ आपको वनवासी कहते हैं। आपको आदिवासी कहने वाले आपको जल, जगंल और जमीन का मालिक समझते हैं। आपके धर्म, भाषा और इतिहास का सम्मान करते हैं लेकिन भाजपा-संघ आपको वनवासी कहते हैं। वे आपको जंगल में रहने वाला मानते हैं। जिस तरह से अदाणी को जंगल दिए जा रहे हैं, उसको देखकर लगता है कि भविष्य में जंगल ही नहीं रहेगा, तब वे आपको वनवासी भी नहीं मानेंगे। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में इसलिए आमंत्रित नहीं किया गया क्योंकि वे आदिवासी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार बनते ही तीस लाख नौकरियों के दरवाजे खोल दिए जाएंगे, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी तक बंद कर रखा है। अप्ररेंटिस शिप का अधिकार लगाएं ताकि बेरोजगार नौजवानों को इसका फायदा मिल सके। एक साल के लिए प्राइवेट कम्पनियों व सरकारी उपक्रमों व सरकारी दफ्तरों में नौकरी दी जाएगी ताकि वे प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें। इस दौरान उन्हें एक साल में एक लाख रुपए दिए जाएंगे। अगर उनका काम ठीक रहेगी तो उन्हें उन्हीं संस्थाओं में नौकरी दे दी जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने फैसला किया है कि सरकारी उपक्रमों व दफ्तरों में ठेकेदारी प्रथा खत्म कर दी जाएगी ताकि बेरोजगारों को ठेकेदारों के अधीन काम करना न पड़े। उन्हें पक्की नौकरी दी जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों का कर्जा माफ करने के बजाए प्रधानमंत्री ने मनरेगा का 24 साल का पैसा 22 उद्योगपतियों को थमा दिया। राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में सरकार बनने पर लीगल एमसएपी दी जाएगी तथा किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। महिलाओं को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम आपकी जिंदगी बदलने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री जब अमीरों को पैसा दे सकती है तो कांग्रेस महिलाओं की मदद क्यों नहीं कर सकती है। महालक्ष्मी योजना के तहत देश के गरीब परिवारों की एक-एक महिला को एक-एक महिला को सालाना एक लाख रुपए दिए जाएंगे यानी 8500 रुपए हर महीने में दिए जाएंगे। यह राशि तब तक दी जाएगी जब तक वह परिवार गरीबी रेखा से ऊपर न आ जाएं। आंगनबाड़ी व आशा कार्याकताओं के पारिŸमकि को दुगना किया जाएगा तथा सरकारी नौकरियों में महिलाओं का आरक्षण आधा किया जाएगा। सभा को विधायक लखेश्वर बघेल, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज व प्रत्याशी कवासी लखमा ने भी सम्बोधित किया।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button