BREKING NEWSRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़हादसा

निर्माणाधीन मकान के लिए खोदा गया था गड्ढा,:बेसमेंट के गड्ढे में डूबकर 2 बच्चों की मौत

THE NARAD NEWS24………………………………रायपुर में मंगलवार को दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। निर्माणाधीन मकान में बेसमेंट के लिए यह गड्ढा बनाया गया था। जहां ये बच्चे खेलने और नहाने पहुंच गए थे लेकिन उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं हो पाया। पूरा मामला आजाद चौक थाना क्षेत्र का है।

दोनों बच्चे अश्वनी नगर और लाखेनगर के रहने वाले है। इसमें मोहम्मद आवेश की उम्र 10 साल के करीब थी। तो वहीं दूसरा बच्चा आबिद खत्री 12 साल का था। बताया जा रहा है कि एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे बच्चे को एम्स अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसने दम तोड़ दिया।

आसपास मौजूद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला।
आसपास मौजूद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला।

बेसमेंट के लिए खोदा गया था गड्ढा

जहां बच्चे डूबे वहां मकान बनाने का काम चल रहा था। जहां बेसमेंट (तलघर) बनाने के लिए यह गड्ढा खोदा गया था। लेकिन बारिश होने की वजह से वहां कई फीट तक पानी भरा हुआ था। पानी देखकर बच्चे वहां मस्ती करने और नहाने पहुंच गए। लेकिन गड्ढे की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाए।

जमीन मालिक पर लापरवाही का आरोप, FIR की मांग

जानकारी के मुताबिक, इस जगह पर 2 महीने पहले एक पुराने घर को गिराया गया था। जमीन मालिक वहां पर नया घर बनवा रहा था। लेकिन मृतक बच्चों के परिजन ने जमीन मालिक पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि, यहां उसने सुरक्षा के लिए किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं की थी।

इस मामले में परिजनों का आरोप है कि जमीन में गड्ढा खोदकर लापरवाही पूर्वक छोड़ दिया गया था। जिससे अनजाने में बच्चों की डूब कर मौत हुई है। इस मामले में उन्होंने कड़ी कार्रवाई मांग की है।

इस मामले में परिजनों का आरोप है कि जमीन में गड्ढा खोदकर लापरवाही पूर्वक छोड़ दिया गया था।
इस मामले में परिजनों का आरोप है कि जमीन में गड्ढा खोदकर लापरवाही पूर्वक छोड़ दिया गया था।

सूखे कपड़े बाजू में रखें हुए मिले

जानकारी के मुताबिक मृतक बच्चों के कपड़े जमीन के बाजू में रखे हुए थे। वे पानी में नहाने के लिए उतरे थे। इसी दौरान जब बच्चें डूबने लगे तो उन्होंने आवाज लगाई। तभी वहां से गुजर रहे एक युवक ने देख लिया। वो इन्हें बचाने के लिए पानी में कूद गया। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

बच्चे कपड़े उतारकर पानी से भरे गड्ढे में कूदे थे।
बच्चे कपड़े उतारकर पानी से भरे गड्ढे में कूदे थे।

इस मामलें को लेकर आजाद चौक थाना CSP मयंक गुर्जर ने कहा कि पुलिस ने फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर लिया है। आगे सभी पक्षों पर जांच की जा रही है। यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button