RIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़धार्मिकपुलिस प्रशासन

झांकी में चाकू, ब्लेड, कैंची व शराब लेकर आए 52 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

THE NARAD NEWS24……………………..गणेश विसर्जन झांकी में चेकिंग के लिए लगी विशेष टीमों की सक्रियता से झांकी में शामिल गुंडे बदमाश घटना करने से पहले की गिरफ्तार कर लिया गया। झांकी में चाकू, ब्लेड, कैंची, शराब लेकर आए 52 बदमाशों को पकड़ा गया।

23 के विरुद्ध आर्म्स एक्ट, आबकारी अधिनियम और नारकोटिक्स एक्ट व चोरी के प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई। झांकी में विवाद कर शांति भंग करने की कोशिश करते 29 आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रशांत अग्रवाल द्वारा जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों एवं एसीसीयू के अधिकारियों व कर्मचारियों को गणेश विसर्जन झांकी को इंसीडेंट-फ्री एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के लिए गुंडा, बदमाशों, आपराधिक एवं शरारती तत्वों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने निर्देश दिए गए थे।

निर्देशानुसार वरिष्ठ अधिकारियों के पर्यवेक्षण में जिले के थाने, चौकियों एवं एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के संयुक्त स्टाफ की 12 विशेष टीम गठित कर उन्हें गणेश विसर्जन झांकी गुजरने वाले मार्ग के शहर के मुख्य चौक चौराहों, संवेदनशील क्षेत्रों, अंदर के तंग गलियों, अपराध की दृष्टि से संवेदनशील जगहों पर तैनात कर उन्हें आपराधिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने व सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया था।
जो गणेश विसर्जन झांकी के दौरान विशेष टीम के द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों पर बारीकी से नजर रखते हुए उन्हें चिन्हित कर उनकी तलाशी ली गई, जिनके कब्जे से चाकू, रेजर, ब्लेड, पेचकस, चाकूनुमा रिंग, कैंची इत्यादि बरामद कर उन्हें अग्रिम कार्रवाई के लिए को सुपुर्द किया गया।

 

इस दौरान नाबालिक सहित कुल 52 लोगों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट, आबकारी अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट, चोरी व प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है, जिसमें थाना कोतवाली में एक आरोपी के विरूद्ध नारकोटिक्स एक्ट, थाना आजाद चौक में एक आरोपित के विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। थाना मौदहापारा में दो आरोपितों को पाकेटमारी, चोरी करते रंगे हाथों गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई। पुलिस की सजगता से बड़ी घटना नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button