BREKING NEWSछत्तीसगढ़बेमेतराबेमेतरा नवनिर्वाचित विधायक दीपेश साहूरोजगारलाइफस्टाइलविधायकव्यापार

विधायक दीपेश साहू ने किया मुख्य बाजार के निरीक्षण , फुटकर व्यापारियों को वेंडिंग जोन में व्यवस्थित करने का  दिए निर्देश

108 फीट भागवत ध्वज स्थापना के लिए किया स्थल से, नवीन बाजार में होगी भगवा की स्थापना

 विधायक दीपेश साहू ने किया मुख्य बाजार के निरीक्षण , फुटकर व्यापारियों को वेंडिंग जोन में व्यवस्थित करने का  दिए निर्देश

 

The narad news 24,,,,,,बेमेतरा, विधायक दीपेश साहू  ने सोमवार को 108 फिट भगवा ध्वज स्थापना को लेकर स्थल चयन के लिए नवीन बाजार पहुंचे थे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी भूपेन्द्र उपाध्याय, पूर्व नपाध्यक्ष विजय सिंहा, हर्ष तिवारी, विकास तंबोली, विजय सुखवानी, परमेश्वर साहू, पंचू साहू, केशव साहू, योगेश वर्मा, मोंटी साहू समेत नगर पालिका कर्मचारी, भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस दौरान विधायक दीपेश साहू ने बाजार में फुटकर दुकानों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं।

जिसमें मुख्य रूप से मां भद्रकाली मंदिर परिसर में लगने वाले सब्जी दुकानों को चबूतरे में व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं। यहां मंदिर पहुंचने वाले भक्तो के लिए पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण बेतरतीब तरीके से वाहन को खड़ा कर दिया जाता है। ऐसी स्थिति में मुख्य बाजार होने के कारण यहां हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। कई बार कार्रवाई के बावजूद अतिक्रमणकारी मनमानी पर उतारू हैं। अतिक्रमण हटाने के कुछ दिनों के भीतर फिर से अतिक्रमण कर रहे हैं।

पार्किंग जोन को अतिक्रमण मुक्त करने के दिए निर्देश

शहर के नवीन बाजार में पार्किंग जोन से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए है। दो माह पूर्व बेमेतरा एसडीएम सुरुचि सिंह के निर्देश पर पार्किंग को अतिक्रमण मुक्त किया गया था। कुछ दिनों बाद अतिक्रमणकारियों ने पार्किंग जोन पर फिर से कब्जा कर लिया। नतीजतन नवीन बाजार में पहुंचने वाले वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। ऐसी स्थिति में वाहन खड़े करने को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित होती है, इसलिए विधायक ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पार्किंग जोन को अतिक्रमण मुक्त कर फुटकर व्यापारियों को वेंडिंग जॉन में व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

मछली मुर्गा दुकानों को सिंघौरी वार्ड में व्यवस्थित करने के दिए निर्देश

मां भद्रकाली मंदिर परिसर से करीब 100 मीटर की दूरी पर अवैध तरीके से मछली, मुर्गा दुकानों का संचालन हो रहा है, जबकि इन दुकानों के लिए शहर के सिंघौरी वार्ड में मछली मुर्गा मार्केट में व्यवस्था बनाई गई है। बावजूद व्यापारी बाजार में ही मछली मुर्गा दुकान लगा रहे हैं। ऐसी स्थिति में सिंघौरी वार्ड में दुकान लगा रहे व्यापारियों को खासा नुकसान उठाना पड़ रहा है। व्यापारियों के अनुसार नियमानुसार दुकान लगाने वाले व्यापारियों की हो रहे नुकसान की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। इसलिए विधायक ने बाजार में लगा रहे मछली मुर्गा मार्केट के व्यापारियों को सिंघौरी में व्यवस्थित करने कहा।

 

 

चौपाटी में पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने यातायात पुलिस को किया निर्देशित

विधायक चौपाटी पहुंचकर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जहां चौपाटी पहुंचने वाले लोगों के द्वारा दो पहिया, चार पहिया वाहन को नेशनल हाईवे में पार्किंग करने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। विधायक ने यातायात विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाकर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था किसान भवन के पास करने के निर्देश दिए। व्यवस्था बनने तक मौके पर एक जवान तैनात करने कहा गया।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button