RIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़देशराजनीति

बस स्टैंड को तरसते धरसींवा वासी:सड़क पर इधर-उधर खड़ी रहती हैं रोडवेज बसें, यात्रियों को भारी परेशानी

THE NARAD NEWS24…………..रायपुर जिले के धरसींवा निवासियों की बस स्टैंड की मांग अब तक पूरी नहीं हो पाई है, जिससे उनमें नाराजगी है। लोगों का कहना है कि चुनाव नजदीक आने पर नेता बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन सत्ता में आने पर उसे भूल जाते हैं।

धरसींवा विधानसभा ब्लॉक मुख्यालय में आता है, जहां अब तक बस स्टैंड का निर्माण नहीं कराया गया है, जबकि साल 2000 में छत्तीसगढ़ बनने के बाद से ही यहां के लोग इसकी मांग कर रहे हैं। पहले कांग्रेस, फिर 15 साल बीजेपी और इसके बाद वर्तमान में यहां कांग्रेस की सरकार है, लेकिन अब तक लोगों की उम्मीद पूरी नहीं हो सकी है।

इधर-उधर खड़ी रहती हैं रोडवेज बसें

रायपुर से 20 किलोमीटर दूर स्थित धरसींवा विधानसभा क्षेत्र में रोडवेज बसें इधर-उधर खड़ी होने को मजबूर हैं। इसी का नतीजा है कि ड्राइवर, कंडक्टरों के साथ-साथ यात्रियों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां सालों से बसों के आने-जाने का सिलसिला तो जारी है, लेकिन ठहराव का स्थान निश्चित नहीं है। बस स्टैंड नहीं होने से यह समस्या अब विकराल होती जा रही है। कई बार ड्राइवर दुकानों के सामने ही बसें खड़ी कर देते हैं। इसका कई बार व्यापारी विरोध जता चुके हैं।

धरसींवा में जिस जगह पर बस स्टॉप है, वहां आम रास्ता है। ऐसे में यहां सामने से कोई ट्रैक्टर या भारी वाहन आने से अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है। यही हालात कभी-कभी बडे़ विवाद का कारण भी बन गया है ।

बस स्टैंड नहीं होने से यात्रियों को होती है परेशानी

धरसींवा में बस स्टैंड की कमी पूरे अंचल को खलती है। यहां धरसींवा, रायपुर, बिलासपुर रोड पर रोजाना लाखों गाड़ियां चलती हैं, लेकिन धरसींवा में बस रुकने की कोई स्थायी जगह नहीं है, इसके चलते यात्रियों को बहुत परेशानी होती है। यह समस्या लंबे समय से चली आ रही है। यात्री होटलों में इधर-उधर बैठने को मजबूर होते हैं। यात्री कई सालों से क्षेत्र में यात्री प्रतीक्षालय बनवाने की मांग कर रहे हैं।

यात्रियों को बारिश में होती है ज्यादा परेशानी

धरसींवा में बस स्टैंड नहीं होने के चलते बारिश में यात्रियों को ज्यादा परेशानी होती है। होटलों में भी बैठना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि कई होटल तो ऐसे हैं, जो खुद टपकती रहती हैं। लोगों का कहना है कि यहां एक सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड बनाया जाना चाहिए, जहां यात्रियों के लिए पीने का पानी, शौचालय और बैठने के लिए पर्याप्त इंतजाम होने चाहिए।

धूप में खड़े होकर करना पड़ता है बसों का इंतजार

लोगों का कहना है कि कई बार चिलचिलाती धूप में खड़े होकर उन्हें बस का इंतजार करना पड़ता है। अगर होटल में खड़े होते हैं, तो कुछ न कुछ सामान खरीदना पड़ता है। थोड़ा अधिक देर रुक जाएं, तो होटलवालों को परेशानी होने लगती है और वे बाहर जाने के लिए कहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button