BJPBJP CGBREKING NEWSछत्तीसगढ़राजनीति

‘कांग्रेस सरकार ने किया 5 हजार करोड़ का चावल घोटाला’:धरमलाल कौशिक ने CM से पूछा- बायोमीट्रिक धान खरीदी से पीछे क्यों हट रहे

THE NARAD NEWS24………………………छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व स्पीकर एवं नेता प्रतिपक्ष रहे मौजूदा बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक सोमवार को बिलासपुर जिले के दौरे पर रहे। उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत में राज्य सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला।

जिला भाजपा कार्यालय में बेलतरा विधायक रजनीश सिंह और जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत की उपस्थिति में बुलाई गई पत्रकार वार्ता में उन्होंने गरीब कल्याण अन्न योजना के चावल वितरण में राज्य सरकार पर 5 हजार करोड़ का घोटाला करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अधिकारी अभी इसकी जांच कर रहे हैं।

हाल ही में केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल ने गरीब कल्याण अन्न योजना के चावल वितरण में अनियमितता को लेकर राज्य सरकार से सवाल किए थे, लेकिन सरकार ने इसका जवाब नहीं दिया। उन्होंने विधानसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में शासन से मिली जानकारी का का ब्योरा देते हुए बताया कि राज्य सरकार ने 200 राशन दुकानों को सस्पेंड, 100 को टर्मिनेट और 35 दुकानदारों के खिलाफ FIR दर्ज करने की जानकारी दी थी। इससे साफ जाहिर है कि गरीबों के हक के चावल वितरण में गड़बड़ी की गई है।

केंद्र के पैसे से खरीदी हो रही, लेकिन किसानों से झूठ बोल रहे

धमरलाल कौशिक ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे, मोहम्मद अकबर किसानों को यह कहकर लगातार दिग्भ्रमित कर रहे हैं कि धान खरीदी राज्य सरकार के पैसे से हो रही है, जबकि उनके प्रश्न के उत्तर में राज्य सरकार ने खुद विधानसभा में धान खरीदी के लिए केंद्र सरकार से 34 हजार करोड़ और राज्य द्वारा 11000 करोड़ रुपए का भुगतान किसानों को किया है।

उन्होंने सीएम से पूछा कि जब 72 लाख परिवारों को बायोमीट्रिक पद्धति से चावल वितरण किया जा सकता है, तो 23 लाख किसानों से बायोमीट्रिक पद्धति से धान खरीदी करने में उन्हें क्या परेशानी हो रही है? उन्होंने सवाल किया कि जब राज्य सरकार अपने पैसे से धान खरीदी करने की बात करती है, तो केंद्र सरकार के नियमों का पालन करने की जरूरत क्यों पड़ रही है? उन्होंने उदाहरण देकर बताया कि बायोमीट्रिक​​​​​​​ पद्धति से धान खरीदी करने के विषय में खाद्य विभाग के सचिव ने इसमें शिथिलता बरतने का पत्र केंद्र को लिखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button