BREKING NEWSHOSPITALटेक्नोलॉजीदेश विदेशलाइफस्टाइलस्वास्थ विभाग

चीन कोरोना विस्फोट  100 लोगों की मौत.. 200 से ज्यादा गंभीर, बढ़ सकता है आंकड़ा

Death In China

 

The Narad news 24 ,,,चीन बीजिंग:  दुनिया में कोहराम मचाने वाले महामारी कोरोना एक बार फिर दस्तक देने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि कोरोना के एक नए वैरिएंट की पहचान की गई है। वही बात करें भारत की तो केंद्र के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अलग-अलग राज्यों को कोरोना को लेकर एहतियात बरतने की एडवाइजरी जारी की है। आशंका जताई जा रही है कि कोविड-19 का यह नया सब-वेरिएंट इम्यून सिस्टम को चकमा देने में माहिर है। इसके लक्षण पिछले वेरिएंट्स की तरह ही हैं। इनमें बुखार, बहती नाक, गले में खराश, सिरदर्द और पेट दर्द व दस्त जैसे लक्षण शामिल हैं। बता दे कि कोरोना के फैलाव और करोड़ों लोगों के मौत के लिए आज भी चीन को ही जिम्मेदार माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना की पहचान चीन में ही की गई थी जबकि इस संक्रमण से मरने वाला पहला शख्स भी एक चीनी नागरिक था।

बहरहाल इस बीच खबर है किचीन में कोरोना से  अलग इस वक़्त भूकंप ने कहर बरपाया है। यहां गांसू और किंघई प्रांत में सोमवार देर शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए और फिर इस जलजले ने विकराल रूप ले लिया। फ़िलहाल जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक बड़ी इमारतों के चपेट में आकर 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 से ज्यादा गंभीर तौर पर घायल बताये जा रहे है। सूत्रों की माने तो मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन के द्वारा युद्ध स्तर पर बचाव और राहत अभियान शुरू कर दिया गया है।

सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन के द्वारा युद्ध स्तर पर बचाव और राहत अभियान शुरू कर दिया गया है। भूगर्भ वैज्ञानिकों की माने तो भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर नीचे रहा

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button