छत्तीसगढ़

इंदौर में भारत की जीत का जश्न..:पाकिस्तान पर जीतते ही लहराया तिरंगा; देर रात तक आतिशबाजी

THE NARAD NEWS24……………………………श्रीलंका में हो रहे एशिया कप के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को अब तक की सबसे बड़े अंतर से हराया। भारत की जीत का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में युवा शहर के राजबाड़ा पर इकट्ठा हुए। यहां सभी ने भारत माता की जय के नारे लगाए और तिरंगा लहराया। यहां देर रात तक युवाओं के बाइक से पहुंचने का सिलसिला चलता रहा। जमकर आतिशबाजी भी की गई जिससे राजबाड़ा चमक उठा।

जैसे-जैसे पाकिस्तान के प्लेयर आउट हो रहे थे, वैसे-वैसे राजबाड़ा पर भीड़ जुटती जा रही थी। यहां कई लोगों ने टीवी और बड़ी स्क्रीन पर लाइव क्रिकेट देखने के इंतजाम किए थे। पाकिस्तानी बेट्समैन के आउट होते ही युवा जश्न मना रहे थे। कई युवाओं ने पटाखे फोड़े तो कई ढोल-ढमाके पर नाचते रहे। कुछ युवाओं ने कार में ही गाने बजाकर जश्न मनाते दिख रहे थे।

भारत ने पाकिस्तान पर अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। टीम ने वनडे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को रिकॉर्ड 228 रन से हराया। इससे पहले 2008 में भारत ने पाकिस्तान को 140 रन से मीरपुर के मैदान पर हराया था।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में दो विकेट पर 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान 32 ओवर में 128 रन ही बना सका। टीम से नसीम शाह और हारिस रऊफ इंजरी के कारण खेलने नहीं उतरे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button