EDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़पुलिस प्रशासनराजनीति

रायपुर पहुंचे CBI डायरेक्टर प्रवीण सूद:DGP जुनेजा और IG ने किया वेलकम, पेंडिंग मामलों से लेकर कामकाज का करेंगे रिव्यू

THE NARAD NEWS24……………CBI के डायरेक्टर प्रवीण सूद पदभार संभालने के बाद CBI के क्षेत्रीय दफ्तरों के दौरे कर रहे हैं। इसी कड़ी में वो रायपुर भी पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर DGP अशोक जुनेजा और रायपुर IG ने CBI निदेशक की अगवानी की। CBI के किसी भी निदेशक का लंबे अरसे बाद छत्तीसगढ़ दौरा हो रहा है।

दरअसल, CBI निदेशक प्रवीण सूद रायपुर स्थित रीजनल ऑफिस में लंबित मामलों की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करेंगे। इस दौरान सूद हाईकोर्ट में दायर कुछ याचिकाओं पर एजेंसी की ओर से दिए गए जवाबों पर भी चर्चा करेंगे।

CGPSC घोटाले की CBI जांच की मांग

छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्री ननकी राम कंवर ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के जारी नतीजों की CBI जांच की मांग उठाई है। उन्होंने एक उम्मीदवार को ज्यादा अंक होने के बाद भी इंटरव्यू में नहीं बुलाये जाने की शिकायत करते हुए जांच की मांग की है।

इसके अलावा हाल ही में ईडी ने भी शराब घोटाले में हाईकोर्ट से CBI जांच कराने की मांग की है। हालांकि राज्य में CBI के प्रवेश पर सरकार ने 2019 से रोक लगा रखी है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के निर्देश पर जांच की जा सकती है।

राज्यों के दौरे में है CBI डायरेक्टर

CBI के डायरेक्टर प्रवीण सूद अपनी नियुक्ति के बाद से ही अलग-अलग राज्यों के दौरे कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने लखनऊ और फिर रांची का दौरा भी किया। अब वो रायपुर पहुंचे हैं। राज्यों में स्थित एजेंसी के रीजनल दफ्तरों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। ताकी जरूरत के मुताबिक कामकाज के तरीकों में बदलाव किया जा सके।

1986 बैच के IPS अफसर हैं सूद

कर्नाटक के DGP रह चुके प्रवीण सूद को इसी साल केंद्रीय जांच ब्यूरो का निदेशक नियुक्त किया गया है। 1986 बैच के IPS अफसर सूद 2 साल तक इस पद पर रहेंगे। प्रवीण सूद कर्नाटक कैडर के अधिकारी हैं। मूल रूप से हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button