RIAPURRIAPUR BREKING NEWSक्राइमछत्तीसगढ़देशपुलिस प्रशासन

दुर्ग में 18.5 किलो सोना जब्त, करीब 10 करोड़ कीमत

THE NARAD NEWS24…………………भिलाई के स्मृति नगर में पुलिस ने छापा मारकर एक घर से 18.5 किलो सोने की ज्वेलरी जब्त की है। जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। मामले में दो आरोपी लोकेश श्रीवास और शिवा चंद्रवंशी को अरेस्ट किया गया है। आरोपी लोकेश का सपना है कि वो सोने की कैंची, सोने की कंघी और सोने के उस्तरा से पीएम नरेंद्र मोदी के बाल काटे।

वो पहले सैलून की दुकान में काम करता था। आरोपी इस चोरी के बाद अपनी प्लास्टिक सर्जरी करवाकर पहचान भी बदलने वाला था। पुलिस ने आरोपी की बाइक की डिग्गी से 10 लाख कैश और एक थार कार भी बरामद किया है।

घर पर रखे बैग में भरे मिले गोल्ड की ज्वेलरी, जिसे निकालती हुई पुलिस।
घर पर रखे बैग में भरे मिले गोल्ड की ज्वेलरी, जिसे निकालती हुई पुलिस।

दिल्ली में हुई गोल्ड चोरी से जुड़ा है मामला

पुलिस के मुताबिक जब्त सोना दिल्ली में हुई करोड़ों के गोल्ड चोरी से जुड़ा बताया जा रहा है। कवर्धा निवासी आरोपी लोकेश श्रीवास चोरी के बाद गोल्ड को स्मृति नगर में हेमंत शुक्ला के घर पर छिपाकर रखा था। वो पिछले 15 दिन से हेमंत के घर पर ही रह रहा था। दिल्ली, तेलंगाना, रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग की पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

2011 में की थी पहली चोरी

बताया जा रहा है कि आरोपी लोकेश श्रीवास रागढ़ जेल ब्रेक करके भाग चुका है। उसने सबसे पहली चोरी साल 2011 में भिलाई संगम डेरी में की थी। 2018 में भिलाई पारख जवेलर्स, तेलंगाना, दिल्ली, उत्तरप्रदेश सहित अब तक 40 करोड़ से अधिक की चोरी कर चुका है।

कवर्धा निवासी गिरफ्तार मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास।
कवर्धा निवासी गिरफ्तार मुख्य आरोपी लोकेश श्रीवास।

24 सितंबर को दिल्ली में हुई वारदात

बता दें कि दिल्ली के भोगल इलाके में 24 सितंबर की रात उमराव सिंह ज्वेलर्स शोरूम में 25 करोड़ की चोरी हुई थी। चोर चौथी मंजिल का ताला तोड़कर दुकान में घुसे, फिर स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार काटी थी। दिल्ली पुलिस ने इस घटना का CCTV फुटेज मिलने का दावा किया था। CCTV फुटेज में दो चोर देखे गए थे।

शोरूम के मालिक संजीव जैन ने बताया था कि हम रविवार 24 सितंबर रात 8 बजे दुकान बंद करके गए थे। सोमवार को छुट्टी रहती है। मंगलवार 26 सितंबर की सुबह 10:30 बजे शोरूम खोला तो हर तरफ धूल थी। जांच के बाद पता चला कि शोरूम में रखे सभी गहने गायब हैं।

सोना-चांदी और हीरा समेत करीब 20-25 करोड़ के सामान की चोरी हुई है। 4 से 5 लाख रुपए कैश भी गायब है। चोर शोरूम की चौथी मंजिल से छत का ताला तोड़कर नीचे आए थे। इसके बाद स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार काटकर शॉप में दाखिल हुए। चोरों ने दीवार में 1.5 फुट की सेंध लगाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button