BJPBJP CGRIAPURRIAPUR BREKING NEWSआबकारी विभागछत्तीसगढ़राजनीति

राहुल गांधी के दौरे पर भाजपा नेताओं ने दी प्रतिक्रिया, घोषणा को बताया खोखले वादों की गठरी

भाजपा की सरकार में प्रदेश में NIT, IIT, IIM, IIIT, HNLU और AIMS आए, कांग्रेस ने प्रदेश के काबिल युवाओं का अधिकार छीन कांग्रेसियों की झोली भरी : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह

 

 

The Narad News 24,,,,रायपुर।  आज छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी के दौरे और कांग्रेस की KG से PG तक नि:शुल्क शिक्षा देने की घोषणा करने के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछली बार भी युवाओं को लेकर बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन पिछले 5 साल में उनमें से एक भी वादा पूरा करने में असमर्थ रही।

इन 5 सालों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने यदि सबसे ज्यादा किसी को छला है तो वो प्रदेश के युवा हैं। इस कांग्रेस सरकार ने सीजीपीएससी में छल कर युवाओं के अधिकार की नौकरियां को नीलाम किया और कांग्रेसी नेताओं और बड़े अधिकारियों के बच्चों और रिश्तेदारों की झोली भरी।

जब भी राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आते हैं तो प्रदेश के युवाओं के सवालों का जवाब नहीं दे पाते, छत्तीसगढ़ के युवा आज पूछ रहे हैं कि जो वादे उन्होंने छत्तीसगढ़ के युवाओं से किए थे उनका क्या हुआ 10 लाख बेरोजगारों को प्रतिमाह 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा हो या आउटसोर्सिंग समाप्त करने का वादा, घोषणा पत्र के किसी भी वादे पर कांग्रेस सरकार खरी नहीं उतरी है, जहां तक बात कांग्रेस के घोषणाओं की है तो छत्तीसगढ़ की जनता यह अच्छी तरह समझ चुकी है कि यह घोषणाएं सिर्फ सत्ता पाने की लालसा से जनता को छलने के लिए कांग्रेस कर रही है जैसा कि उसने पिछली बार भी किया था।

जो सरकार पिछले 5 साल में अपना एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई उसके नए वादे पर जनता क्यों विश्वास करें? छत्तीसगढ़ की जनता ने पिछले 15 साल भाजपा की सरकार में विकास देखा है और उन्हें कांग्रेस की सरकार से भी विकास की उम्मीद थी लेकिन कांग्रेस की सरकार सिर्फ घोटाले और अवैध उगाही में लिप्त रही।

एक ओर भाजपा की सरकार में हमने पिछले 15 साल में 40000 से ज्यादा स्कूलों का निर्माण किया, आदिवासी अंचलों तक स्कूल, कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, प्रयास महाविद्यालय आदि के माध्यम से शिक्षा का विस्तार किया जहां भाजपा की सरकार में NIT, IIT, IIM, IIIT, HNLU और AIMS जैसे शैक्षणिक संस्थान आए, बस्तर में एजुकेशन हब बना, वहीं पिछले 5 साल में कांग्रेस ने 1 स्कूल भवन तक का निर्माण नहीं करवाया। जिस स्वामी आत्मानंद स्कूल का विज्ञापन दिखाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता को भ्रमित करते हैं वो सभी स्कूल भवन भाजपा के कार्यकाल में बने हैं कांग्रेस ने सिर्फ़ पेंट करवाकर नाम बदलने और भाजपा सरकार के कार्यों का श्रेय लेने का काम किया।

जहां भाजपा सरकार में छत्तीसगढ़ कौशल उन्नयन में देश के लक्ष्य का 14% अकेले पूरा करने वाला राज्य बना, 2016 से 2018 तक लगभग 3 लाख युवाओं का कौशल उन्नयन कर उन्हें प्रशिक्षित किया गया।

वहीं पिछले 5 साल में यह भ्रष्ट कांग्रेस सरकार 5 हजार युवाओं को भी कौशल उन्नयन से नहीं जोड़ सकी है। बल्कि युवाओं को शिक्षा और कौशल उन्नयन के स्थान पर जुए और सट्टे की ट्रेनिंग देने वालों के साथ संलिप्त रही, बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं के आत्मसम्मान को कुचलती रही, सिर्फ़ अपराध को बढ़ावा दिया, जहां पिछले दिनों शिक्षक दिवस के दिन शिक्षिका के साथ बलात्कार की घटना हुई ऐसी कांग्रेस सरकार की नियत छत्तीसगढ़ की जनता समझती है और बहुत जल्द मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत हर कांग्रेसी को इसका जवाब देगी।

 

 

 

 

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button