छत्तीसगढ़राजनीति

चुनाव आयोग की नाराजगी के बाद आबकारी विभाग एक्शन मोड में,अवैध शराब के ट्रांसपोर्ट को रोकने की कोसिस:CG में 48 घण्टे में 191 व्यक्ति गिरफ्तार

THE NARAD NEWS24……………………..छत्तीसगढ़ में अवैध शराब रखने और ट्रांसपोर्ट कर बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाई हुई है। राज्य के आबकारी विभाग ने चुनाव आयोग की नाराजगी के बाद सख्ती बरती है। जिसके तहत राज्य के बॉर्डर एरिया में बीतें 48 घण्टों में 191 व्यक्तियों को अवैध शराब के मामलें में गिरफ्तार किया गया है।

अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग ने कार्रवाई तेज की है।

2400 लीटर शराब जब्त

छत्तीसगढ़ के आबकारी आयुक्त जनक प्रसाद पाठक ने बताया कि 26 और 27 अगस्त को आबकारी विभाग ने राज्य के बॉर्डर जिलों में 31 जगहों पर चेक पॉइंट लगाया। वहां से गुजरने वाले वाहनों की जांच करने पर करीब 16 लाख रुपयों की 2400 लीटर अवैध शराब को जब्त किया गया हैं। इस कार्रवाई में 191 लोगों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत एक्शन लिया गया है। इसके अलावा ट्रकों की भी जांच में 37 हजार किलो अवैध महुवा जब्त किया गया है।

आगामी चुनाव के चलते यात्रियों की भी होगी जांच

जानकारी के मुताबिक, इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आबकारी विभाग,रेलवे पुलिस और राज्य पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहा है। जिसमें रेलवे स्टेशनों,ट्रेनों,बस अड्डा और बसों में सवारियों के सामानों की भी जांच की जा रही है। जिससे अवैध रूप से नशे के ट्रांसपोर्टेशन पर कंट्रोल किया जा सके। इसके लिए आबकारी विभाग एक टोल फ्री नंबर भी 14405 जारी किया है। जिसमें शराब दुकानों और अवैध बेचने वालों की शिकायत लोग कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button