BREKING NEWSEDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़पुलिस प्रशासनरोजगार

ABVP का आक्रोश रैली, CM हाउस घेराव करने निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस रोका 

ABVP's anger rally, police stopped the protesters who came out to surround CM House

ABVP का आक्रोश रैली, CM हाउस घेराव करने निकले प्रदर्शनकारियों को पुलिस रोका 

The narad news 24,,,,,,,रायपुर ABVP सैकड़ों प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए। CG-PSC समेत बाकी भर्तियों में हो रही गड़बड़ियों और , बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे मुद्दे लेकर सभी मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले थे।

प्रदर्शन के दौरान हंगामा कर रहे छात्रों की पुलिस से जबरदस्त धक्का मुक्की हुई। कुछ छात्रों और पुलिसकर्मियों को हल्की चोट भी आई है। हालांकि पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। प्रदर्शन से पहले प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए छात्रों ने एक सभा भी की। यह सभा रायपुर के बूढ़ा तालाब के धरना स्थल के पास सड़क पर ही हुई। जहां ABVP के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल भी पहुंचे थे।

बैरिकेड की ओर भागे स्टूडेंट को जवानों ने घेरा।

प्रदर्शन के दौरान हंगामा कर रहे छात्रों की पुलिस से जबरदस्त धक्का मुक्की हुई। कुछ छात्रों और पुलिसकर्मियों को हल्की चोट भी आई है। हालांकि पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। प्रदर्शन से पहले प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए छात्रों ने एक सभा भी की। यह सभा रायपुर के बूढ़ा तालाब के धरना स्थल के पास सड़क पर ही हुई। जहां ABVP के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल भी पहुंचे थे।

जब पुलिस और भीड़ का हुआ आमना सामना।

इन आरोपों को लेकर हुआ ये प्रदर्शन

 

सीजीपीएससी की 2021 परीक्षा में पीएससी चेयरमैन रहे टामन सोनवारी के कई रिश्तेदारों की भर्ती हुई।

रायपुर समेत प्रदेश भर में चाकूबाजी, हत्या, लूट जैसे आपराधिक मामले बढ़े हैं।

शराबबंदी करने का वचन देकर सत्ता में आई कांग्रेस ने वादा पूरा नहीं किया।

हम पुलिस से नहीं डरने वाले

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया- आज यह छात्र आक्रोश रैली CGPSC में जो डकैती हुई है, उसपर कार्रवाई के लिए है। छत्तीसगढ़ में बहन बेटियों की इज्जत तार-तार हो रही है और सरकार मौन है इसके खिलाफ है।

 

शुक्ल ने कहा कि प्रदेश में बलात्कार की घटना पर रोकथाम के लिए, नौजवानों की रोटी के लिए, बहन-बेटियों के लिए हमने छात्र आक्रोश मार्च निकाला है। हम मुख्यमंत्री को सबूत देने जा रहे थे कि किस प्रकार से भ्रष्टाचार CGPSC के अंदर हो रहा है। किस प्रकार से नियुक्ति में गड़बड़ी हुई है। मगर हम पर पुलिसिया जोर का इस्तेमाल किया जा रहा है। हम पुलिस से डरने वाले नहीं है। छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने और नौजवानों को निष्पक्ष रोजगार के अवसर मिले, बहन बेटियों को सुरक्षित माहौल मिले यही हमारी लड़ाई है।

राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल को पुलिस के जवान पकड़कर ले गए।

प्रदर्शनकारियों को रोकते हुए पुलिस के जवान

प्रदर्शन के दौरान एक कार्यकर्ता की कमीज फट गई लेकिन वो पुलिस से उलझता रहा।

बैरिकेड से प्रदर्शनकारी को इस तरह हटाया गया।

सप्रे स्कूल की सड़क पर जूते-चप्पल दिखे जो छात्रों ने पुलिस की ओर फेंके थे।

गले में पोस्टर टांगे इन छात्राओं ने रैली में शिरकत की।

लड़कियां भी पुलिस से भिड़ गईं।

रैली से पहले सभा की गई, इसमें PSC के एग्जाम दे चुके प्रतिभागी भी आए।

प्रदर्शनकारी का जूता टूट गया तो जुगाड़ काम आया।

जो बैरिकेड के करीब आया, उसे ले गई पुलिस।

धक्का-मुक्की में गिरा छात्र।

CM हाउस घेराव के लिए निकले प्रदर्शनकारी सबसे पहले बूढ़ा तालाब गार्डन के पास बने बैरिकेड को तोड़कर सप्रे स्कूल की तरफ भागने लगे। पुलिस इन्हें रोक नहीं पाई। हालांकि सप्रे स्कूल के पास भी पुलिस पहले से तैनात थी। फोर्स ने छात्रों को रोक लिया और बैरिकेड तक जाने नहीं दिया। 2 घंटे तक यहीं छात्रों की धक्का-मुक्की पुलिस के साथ होती रही।

सप्रे स्कूल कैंपस को बनाया गया था अस्थाई जेल

छात्र आक्रोश रैली नाम की इस रैली में माहौल तब गर्माया जब पुलिस से ही छात्र भिड़ गए। छात्र बैरिकेड की ओर भागकर उसे तोड़ना चाहते थे। रायपुर के सिटी एसपी लखन पटले छात्रों को समझा रहे थे, बैठ जाने की हिदायत दे रहे थे, मगर छात्र मानने को राजी नहीं थे।

अचानक ऐसी स्थिति भी बनी की कुछ छात्र पुलिस का घेरा तोड़कर बैरिकेड की ओर भागे इस दौरान पुलिस इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों ने छात्रों को पकड़कर हटाया। छात्र हटने को राजी नहीं थे, किसी के कपड़े फटे तो किसी कोई जमीन पर गिरा। छात्रों को हटाते हुए पुलिस इंस्पेक्टर सोनल ग्वाला भी जमीन पर गिर पड़े।

सप्रे स्कूल कैंपस को अस्थाई जेल बनाया गया था। करीब 100 छात्रों और ABVP नेताओं को यहीं हिरासत में लिया गया और शाम को छोड़ दिया गया। जिला प्रशासन के अफसरों को ज्ञापन देकर प्रदर्शन समाप्त किया गया।

जूते-चप्पल, पानी की बोतल फेंकी गई

पुलिसकर्मी जब सप्रे स्कूल के पास छात्र प्रदर्शनकारियों को रोकने में लगे थे, भीड़ में मौजूद कुछ छात्रों ने पुलिस पर जूते चप्पल फेंके। पानी की बोतल, हाथ में थामे हुए बैनर पोस्टर भी फेंके गए। इसे लेकर पुलिस लगातार छात्रों को कार्रवाई की चेतावनी देती रही। हालांकि इसमें किसी को गंभीर चोट नहीं आई।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button