छत्तीसगढ़हादसा

एक्सप्रेस-वे में 12 डेंजर प्वाइंट, क्योंकि यहीं की ग्रिल हर बार हो रही चोरी, अब यहां बनाएंगे सीमेंट की दीवारें- हादसे का खतरा

THE NARAD NEWS24……………………रेलवे स्टेशन से माना तक लंबे एक्सप्रेस-वे में फिर करीब 12 जगह डेंजर प्वाइंट हो गए हैं, क्योंकि सड़क के दोनों ओर लगी लोहे की ग्रिल गायब कर दी गई है। ऐसा पहली बार नहीं दूसरी-तीसरी बार हुआ है। कहीं चोर तो कहीं कालोनी वालों ने और कहीं कहीं बड़ा प्रोजेक्ट ला रहे बिल्डर एक्सप्रेस-वे की ग्रिल गायब कर रहे हैं। ग्रिल गायब होने के बाद लोग उस जगह को रास्ता बना कर वहां से एक्सप्रेस-वे में एंट्री करने लगे हैं। इससे हादसे का खतरा बढ़ गया है।

अब जिन जगहों से बार-बार ग्रिल गायब हो रही वहां कांक्रीट की मजबूत दीवार बनायी जाएगी, ताकि ताेड़कर रास्ता न बनाया जा सके। एक्सप्रेस-वे पर यातायात शुरू होने के साथ ही स्टेशन से इस पर तेज रफ्तार वाहन दाैड़ने लगे हैं। इसके बावजूद करीब एक दर्जन जगहों पर सड़क के दोनों ओर लगी लोहे की ग्रिल गायब कर दी गई है। ग्रिल गायब होने के बाद इसके किनारे बने 30 अधिक मकान मालिकों और बड़ी-बड़ी कॉलोनियों ने अपना गेट खोल दिया है। मकान वालों के साथ-साथ कालोनी में रहने वाले शार्टकट के चक्कर में एक्सप्रेस-वे में सीधे एंट्री कर रहे हैं।

इसी तरह कुछ बिल्डर जो एक्सप्रेस-वे के किनारे अपना प्रोजेक्ट ला रहे हैं, उन्होंने ने भी ग्रिल उखड़वाना शुरू कर दिया है। इन जगहों से भी एक्सप्रेस-वे के बीच से आवाजाही शुरू हो गई है। पीडब्लूडी विभाग के अफसरों ने लगातार सर्वे के बाद उन जगहों की पहचान कर ली है जहां की ग्रिल या तो बार-बार चोरी हो रही या रास्ता बनाने के लिए उखाड़ी जा रही है। यहां अब सीमेंट की दीवार बनाकर रोड को बंद करने का निर्णय लिया गया है ताकि लोग ​तोड़कर प्रवेश न कर सकें।
ग्रिल नहीं, अचानक घुस आते हैं वाहन

दैनिक भास्कर टीम ने देवेंद्र नगर से फुंडहर चौक तक एक्सप्रेस-वे का सर्वे किया। तेज रफ्तार वाली इस सड़क पर प्राय: हर 500 मीटर की दूरी पर लोगों ने आने-जाने के लिए रास्ता खोल लिया है। पंडरी से राजा तालाब अंडरब्रिज के बीच की ग्रिल फिर गायब है। इसी तरह शंकर नगर से तेलीबांधा के बीच तीन जगहों पर ग्रिल नहीं नजर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button