CONGRESHCONGRESH CGRIAPUR BREKING NEWSआबकारी विभागछत्तीसगढ़राजनीति

भाजपा प्रत्याशी विनायक अगर विधायक बन गए तो आदिवासियों का क्या हश्र करेंगे

वायरल ऑडियो में विनायक गोयल ने आदिवासी महरा समाज को कहा चोर, दी भद्दी गलियां

 

The Narad news 24,,,,रायपुर/ मणी वैष्णव ने भाजपा विधायक प्रत्याशी विनायक गोयल द्वारा आदिवासी समाज को चोर कहने, गाली और धमकी देने की निंदा करते हुऐ कहा कि भाजपा की नजरों में आदिवासियों की क्या हैसियत है इस बात का पता चित्रकोट से भाजपा के घोषित प्रत्याशी विनायक गोयल ने बता दिया है। वायरल ऑडियो में भाजपा प्रत्याशी आदिवासी महरा समाज के एक व्यक्ति को बेहद भद्दी भद्दी गलियां दे रहे हैं और साथ ही “चोर महरा“ जैसे शब्दों का उपयोग कर रहे हैं जो की बेहद शर्मनाक है। ऑडियो में भाजपा नेता विनायक गोयल आदिवासी समाज के व्यक्ति को हाथ पैर काटने की धमकी भी दे रहे हैं।

मणी वैष्णव ने कहा कि आदिवासियों के प्रति भाजपा का यह दृष्टिकोण नया नहीं है। भाजपा ने हमेशा से आदिवासी समाज को हेय दृष्टि से देखा है, उनके साथ हमेशा अन्याय और उनका दमन किया है। 15 साल जब रमन सरकार थी तो मड़कम हिडमें जैसे अनगिनत निर्दोष आदिवासी भाईयों बहनों का फर्जी एनकाउंटर नक्सली बताकर कर दिया गया। बच्चों तक को नहीं छोड़ा गया और उनकी हत्या कर दी गई। कई आदिवासी माताओं बहनों का बलात्कार रमन राज में हुआ। बलरामपुर में आदिवासी युवती मीना खल्को के साथ पुलिसकर्मियों ने बलात्कार किया और उसे गोली मारने के बाद नक्सली बता दिया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मणी वैष्णव ने कहा रमन राज में बस्तर क्षेत्र की हजारों आदिवासी माताएं बहने गायब हो गयीं। सितम्बर 2013 में unodc (यूनाइटेड नेशंस ऑफिस ऑन ड्रग्स एंड क्राइम) की रिपोर्ट आई कि रमन सरकार के दौरान छत्तीसगढ़ मानव तस्करी का केंद्र बन चुका था। दिल्ली मुंबई जैसे महानगरों में रेड लाइट इलाकों में पाई जाने वाली अधिकतर लड़कियां छत्तीसगढ़ के क्षेत्रों से लाई गई थी।

 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मणी वैष्णव ने कहा कि महिलाओं और बालिकाओं की तस्करी के आंकड़ों के मामले में छत्तीसगढ़ देश के शीर्ष पांच राज्यों में शामिल था। रमन शासनकाल में 27000 से अधिक महिलाएं लापता थी। नवंबर 2020 में भाजपा की पदाधिकारी गंगा पांडे और उसके पति को गिरफ्तार किया गया था जिसने एक महिला को नशीली दवा खिलाकर दिल्ली भेजा था। रमन सरकार आदिवासी बहनों को स्वाभिमान से जीने लायक भी नहीं समझती थी और इसीलिए उन्होंने बस्तर की युवतियों के लिए बार वेटर बनाने हेतु ट्रेनिंग प्रोग्राम लाया था। रमन सरकार आदिवासियों को राजनीतिक चारे के रूप में देखती थी और इसीलिए हजारों निर्दोष आदिवासियों को नक्सली बताकर इन्होंने जेल के अंदर डाल दिया था।

 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मणी वैष्णव ने कहा की भाजपा नेता विनायक गोयल ने प्रत्याशी घोषित होते ही आदिवासियों को चोर कहना, धमकी देना और गालियां देना शुरू कर दिया है, सोचने लायक बात यह है कि अगर ऐसे नेता विधायक बन जाए तो जनता का क्या हाल करेंगे। भाजपा नेता ने पुरे आदिवासी समाज को बेइज्जत करने का काम किया है, जिसका बदला आगामी चुनाव में आदिवासी समाज लेगा।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button