BJPBJP CGRIAPURRIAPUR BREKING NEWSआबकारी विभागघोषणा पत्रछत्तीसगढ़राजनीति

कांग्रेस के ठगी पत्र पर भरोसा करेगा कौन – विजय बघेल

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की प्रतिक्रिया, बताया लबारी पत्र

 

The narad news 24,,,,,,रायपुर। भारतीय जनता पार्टी घोषणा पत्र समिति के संयोजक सांसद विजय बघेल ने कांग्रेस घोषणा पत्र को झूठ का दस्तावेज करार देते हुए कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ की जनता से और कितना झूठ बोलेगी। इनकी झूठी बातों और खोखले वादों पर अब भरोसा करेगा कौन? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटी के साथ छत्तीसगढ़ की जनता के भरोसे का संकल्प पत्र हमने जारी किया है। जिसमें राज्य के किसानों, मजदूरों, महिलाओं, युवाओं सब के हितों का पूरा ध्यान रखा गया है। हम किसान को कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा देंगे ,*दो साल का बकाया बोनस 25 दिसंबर को एकमुश्त मिल जाएगा*। *भाजपा की सरकार धान खरीदी का ज्यादा और एकमुश्त भुगतान करेगी*।

किश्तों के मकड़जाल से किसान मुक्त होगा। किसानों को अपना काम छोड़कर बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांवों में ही बैंकिंग की व्यवस्था करेंगे। किसानों को यूरिया, पोटाश के लिए तरसाने वाली कांग्रेस ने वर्मी खाद के नाम पर किसानों का शोषण किया है उन्हें लूटा है जबकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने उर्वरकों के दाम तीन गुने बढ़ जाने के बावजूद किसानों को सब्सिडी देकर उन्हें सस्ती दर उर्वरक उपलब्ध कराये है। भूपेश बघेल ने तो यह फायदा भी किसानों को नहीं मिलने दिया।

 

सांसद विजय बघेल ने कहा कि हमारी *हर विवाहित बहिन को 5 साल में 60 हजार रुपये दिए जाएंगे*। हम युवाओं को रोजगार देंगे। *अनियमित कर्मचारियों के हित में फैसला करने 100 दिन में कमेटी बनेगी* जिसमें कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। राज्य के कर्मचारियों डीए के लिए मंत्रालय से लेकर न्यायालय तक का काम ठप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। केन्द्र के सामान राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिया जाएगा। उन्हें मांगने के लिए आंदोलन नहीं करना पड़ेगा। जैसे ही केन्द्र में डीए बढ़ेगा उसी अनुपात में राज्य में भाजपा सरकार डीए बढायेगी।

सांसद विजय बघेल ने कहा कि सरकारी अधिकारियों की गोपनीय चरित्रावली में पारदर्शिता लाई जाएगी इसे ऑनलाइन करेंगे ताकि सीआर के नाम परकोई भ्रष्टाचार न होने पाए। हमारे संकल्प पत्र के दो दिन बाद कांग्रेस ने आज जगह जगह अपने प्रमाणित झूठ का दस्तावेज पेश किया है। इस पर न किसान भरोसा कर सकते, न महिलाओं को रत्ती भर भरोसा है और न ही युवाओं को भरोसा है। कांग्रेस ने 5 साल में छत्तीसगढ़ की जनता के हर वर्ग का भरोसा तोड़ कर रख दिया। पिछले चुनाव में जो घोटालेबाजी की, उस पर अमल नहीं किया। अब फिर जनता को धोखा देने घोषणा कर रहे हैं। जबकि भाजपा प्रधानमंत्री मोदी जी की गारंटी के साथ वचनबद्ध है कि हम किसान को खुशहाल बनाने के लिए उसे कर्ज मुक्त बनाएंगे। कांग्रेस की सरकार ने किसानों को कर्ज में डुबो दिया है। भाजपा कर्जमुक्त छत्तीसगढ़ का निर्माण करेगी।

सांसद विजय बघेल ने कहा कि कांग्रेस के झूठ पत्र में न तो नियमित करने का जिक्र है, न शराबबंदी का, न रोजगार का कोई रोडमैप है। कांग्रेस ने आनन फानन में हमारे घोषणा पत्र की बेशर्मी से नकल की है। लेकिन वह इसमें भी विफल है। पांच साल पहले जो घोषणाएं की थीं उनका 70 फीसदी झूठ निकला। यह कांग्रेस का ठगी पत्र है।

 

पत्रकारवार्ता में रायपुर ग्रामीण प्रत्याशी मोतीलाल साहू, प्रदेश प्रवक्ता दीपक म्हस्के, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल मौजूद रहे।

 

[कांग्रेस का घोषणा पत्र पराजय की हताशा का परिचय पत्र : भाजपा*

 

*प्रदेश अध्यक्ष साव ने कहा : कांग्रेस के घोषणा पत्र में न तो विकास का कोई दृष्टिकोण झलक रहा और न ही जनकल्याण की नीयत दिखाई दे रही*

*रायपुर।* भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कांग्रेस द्वारा जारी घोषणा पत्र को पराजय की हताशा का परिचय पत्र बताते हुए कहा है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र बता रहा है, कांग्रेस ने हार मान ली है। श्री साव ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में न तो विकास का कोई दृष्टिकोण झलक रहा है और न ही जनकल्याण की नीयत दिखाई दे रही है।

भाजपा प्रदेश साव ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव के समय सन 2018 में जो वादे किए थे, आज तक पूरे नहीं हुए हैं और फिर से वादे किए हैं। श्री साव ने कहा कि कांग्रेस का जो घोषणा पत्र है, वह भूपेश अकबर और ढेबर का घोषणा पत्र है। यह झूठ का पुलिंदा है जिसमें छत्तीसगढ़ की बेहतरी के लिए कुछ नहीं है। माता-बहनों के लिए कुछ नहीं है, नौजवानों के लिए कुछ नहीं है और हमें पता था कि जब मोहम्मद अकबर इस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हैं तो हमारे रामलला और हमारे भाँचा के लिए भी कुछ नहीं होने वाला है। रामलाल का दर्शन हम कराने वाले हैं। सन 2018 की घोषणाओं को इन्होंने आज तक पूरा नहीं किया है, इसलिए छत्तीसगढ़ की जनता इनके घोषणा पत्र पर भरोसा नहीं करने वाली है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  साव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए, माता-बहनों के लिए, नौजवानों के लिए, हर वर्ग के लिए घोषणा पत्र में प्रावधान रखा है।

भाजपा महिलाओं को ₹12000 प्रति वर्ष यानी की 5 साल में प्रत्येक महिला को ₹60000 देने जा रही है। यह हमारा संकल्प पत्र है। कांग्रेस का घोषणा पत्र तो ठगी का पत्र है। जैसे पूरे पाँच साल तक कांग्रेस और उसकी भूपेश सरकार ने ठगने का काम किया है, उसी तरह प्रदेश को फिर से ठगने के लिए यह घोषणा पत्र लेकर आए हैं। पुराना 2 साल का बोनस देने के लिए जो वादा किया था, उसे भी कांग्रेस सरकार ने नहीं निभाया। श्री साव ने कहा कि उस दो साल का बकाया बोनस भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन के अवसर पर 25 दिसम्बर को देने वाली है। किसानों की तरक्की, माता-बहनों का सम्मान, नौजवानों की तरक्की और छत्तीसगढ़ की बेहतरी और समृद्धि के लिए भाजपा संकल्प पत्र लेकर आई है। श्री साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा रखने और छत्तीसगढ़ में कमल खिलाने का पक्का निश्चय कर रखा है।

——————

[कांग्रेस के घोषणा पत्र पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की प्रतिक्रिया, बताया लबारी पत्र*

 

*कहा, ऐसा ही एक घोषणा पत्र कांग्रेस ने पिछली बार भी जारी किया था पहले उसका हिसाब दें*

 

*कांग्रेस को नए घोषणा पत्र की जरूरत नहीं, पुराने घोषणा पत्र का ही एक भी वादा ठीक से पूरा नहीं हुआ: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह*

 

*कांग्रेस ने राहुल गांधी को भी ठगा इसलिए इस बार घोषणा पत्र जारी करने नहीं आए और अभी से हार स्वीकार कर ली: पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह*

रायपुर। 05/11/2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आज कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया इसपर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे कांग्रेस का लबारी पत्र बताते हुए कहा कि ऐसा ही एक लबारी पत्र कांग्रेस ने पिछली बार भी जारी किया था, जनता ने उसपर भरोसा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद पिछले 5 साल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिर्फ़ जनविरोधी कार्य किए, कांग्रेस को तो नया लबारी पत्र जारी करने की जरूरत भी नहीं थी, पुराने घोषणा पत्र का ही एक भी वादा ठीक से पूरा नहीं हुआ है 5 साल मुख्यमंत्री रहने के नाते भूपेश बघेल का ये दायित्व था कि वो पहले पिछले घोषणा पत्र के वादों का हिसाब दें।

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस लबारी पत्र में कोई दम नहीं है, 4 पन्नों का लबारी पत्र है जिसमें मात्र 20 बिंदु हैं वो उसमें भी कुछ पिछले घोषणा पत्र के और कुछ भाजपा के संकल्प पत्र के वादे कॉपी किये गए हैं। कांग्रेस सरकार के 4 पन्नों के लबारी पत्र में और 56 इंच का सीना रखने वाले भाजपा के 56 पन्नों के संकल्प पत्र में बहुत फर्क है, भाजपा के 56 पन्नों के संकल्प पत्र में मोदी जी की हर वर्ग, हर व्यक्ति के लिए गारंटी है। कांग्रेस ने पिछले 5 साल किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें की लेकिन इस लबारी पत्र में उनकी हकीकत सामने आ गई है, इन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र की कॉपी करके धान में 100 रूपए तो बढ़ाए लेकिन नक़ल के लिए भी अकल चाहिए। कांग्रेस कहती है कि 3200 रूपए प्रति क्विंटल में एक एकड़ का 20 क्विंटल धान खरीदेगी जबकि भाजपा 3100 रुपए प्रति क्विंटल में एक एकड़ का 21 क्विंटल धान खरीदेगी। अब साधारण गणित है कि कांग्रेस के हिसाब से (3200×20 = 64,000) एक एकड़ पर किसान को ₹64 हजार मिलेंगे वहीं अगर भाजपा (3100×21 = 65,100) देगी, जिसमें किसान को प्रति एक एकड़ पर 1100 ज्यादा मिलेंगे। इसके साथ ही भाजपा पिछले 2 साल का बकाया बोनस भी 25 दिसम्बर को किसानों को देने जा रही है, जिसका जिक्र भी कांग्रेस ने अपने लबारी पत्र में नहीं किया है।

साथ ही कांग्रेस द्वारा औद्योगिक पार्क स्थापित करने की घोषणा पर पूर्व सीएम ने कहा कि पिछली बार भी कांग्रेस ने 200 फूड पार्क बनाने की घोषणा की थी और आज तक 2 फूड पार्क भी नहीं बना यह सिर्फ़ झूठे वादे करते हैं।

पूर्व सीएम ने आगे युवाओं और महिलाओं को लेकर कहा कि आप कांग्रेस का लबारी पत्र ध्यान से देखेंगे तो आपको दिखाई देगा कि इसमें ना तो युवाओं के लिए रोजगार संबंधित कोई घोषणा है और ना ही महिलाओं को सशक्त करने के लिए कोई नीति है इन्होंने युवाओं को सिर्फ बेरोजगारी भत्ते पर आश्रित कर दिया है जो कि यह पिछली बार की तरह 4 साल बाद देंगे और वह भी इतने कड़े नियमों के साथ की 99 फ़ीसदी युवा उस नियम से बाहर हो जाएंगे वहीं आप भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र देखीए जिसमें न केवल महिलाओं को 500 रूपए में गैस सिलेंडर और सालाना 12,000 रूपये की वित्तीय सहायता है बल्कि 2 साल में प्रदेश के एक लाख युवाओं को शासकीय पदों पर भर्ती की महत्वपूर्ण घोषणा भी है।

भाजपा के संकल्प पत्र के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पास छत्तीसगढ़ के उज्जवल भविष्य के लिए अगले 5 साल का रोड मैप है प्रदेश के विकास का ब्लूप्रिंट है जबकि कांग्रेस के पास सिर्फ 4 पन्नों तक सीमित और 4 लोगों द्वारा बनाया गया एक खोखला लबरी पत्र है।

इसके अलावा आदिवासी विकास पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी अंचलों के विकास के लिए पिछले 5 साल में कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं और इस लबारी पत्र में भी आप देखेंगे तो इन्होने सिर्फ तेंदूपत्ता संग्राहकों को पारिश्रमिक बढाकर 6 हजार देने का वादा किया है और पिछले 5 साल से तेंदूपत्ता का बोनस खाने वाली कांग्रेस ने 4 हजार बोनस देने का वादा किया है यानी कुल लाभ 10 हजार इसके अलावा और कुछ नहीं है जबकि भाजपा के संकल्प पत्र में हमने 5500 रूपए पारिश्रमिक और अतिरिक्त संग्रहण करने वालों को 4500 रूपए बोनस देने जा रहे हैं यानी कुल 10 हजार और इसके अलावा आदिवासी विकास के लिए हम संग्रहण के दिनों में बढ़ोत्तरी कर 15 दिन करेंगे, चरण पादुका योजना पुनः शुरु करेंगे, जनजाति कल्याण हेतु 5 लाख वनाधिकार पट्टे वितरित करेंगे, फड़ मुंशीयों को कमीशन के अतिरिक्त 25 हजार रूपए वार्षिक मानदेय प्रदान करेंगे, हम राज्य के प्रत्येक जनजातीय परिवार को आजीविका में बढ़ोतरी हेतु 2 बकरियां देंगे, हम आदिवासी छात्रों के लिए 100 विश्व स्तरीय आवासीय विद्यालय बनाएंगे, हम प्रत्येक देव गुड़ी के लिए ₹5 लाख रुपये तक की अनुदान सहायता प्रदान कर राज्य में सभी देव गुड़ियों को मजबूत करेंगे।

धार्मिक विकास को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने किसी भी धर्म और सांकृति को लेकर कोई घोषणा नहीं की है इससे यह स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस के लिए धर्म और लोगों की आस्था सिर्फ़ राजनीति का विषय है।

साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार वादा खिलाफी की उससे उन्हें पता था कि वो दोबारा सत्ता में नहीं आयेंगे इसलिए जितना लूट सकते थे लूट कर लिए अब उनको अपनी हार दिख गई है इसलिए उनकी घोषणा पत्र समिति ने भी सोचा कि जब हार ही रहे हैं तो ज्याद मेहनत क्यों करना, 4 पेज के घोषणा पत्र में 20 बिंदु डाले और औपचारिकता पूरी की, पिछली बार इन्होने राहुल गाँधी के हाथों से लबारी पत्र जारी करवाया था, गंगाजल की कसम खिलवाई थी लेकिन कोई वादा पूरा नहीं किया और राहुल गाँधी को भी ठग दिया इसीलिए इस बार इनके कोई बड़े केन्द्रीय नेता तक नहीं आए।

[05/11, 8:13 pm] Anurag Bjp मीडिया: *महादेव एप के सूत्रधार ने खुलासा कर दिया उसने भूपेश बघेल को 508 करोड रुपए दिए – सिध्दार्थनाथ*

 

*0 मुख्यमंत्री कुर्सी छोड़े और जनता को जवाब दें*

 

*0 जब मेड़ ही खेत खाने लगे तो बेचारा खेत (जनता) क्या कर सकता है*

 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय मीडिया संयोजक एवं प्रयागराज विधायक सिध्दार्थनाथ सिंह ने आज भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में महादेव एप के सूत्रधार शुभम सोनी के सनसनी खेज खुलासे का ऑडियो विजुअल दिखाते हुए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोलते कहा कि जब मेड़ ही खेत खाने लगे तो बेचारा खेत (जनता) क्या कर सकता है। उन्होंने कहा कि दुबई में बैठा आरोपी स्वयं वीडियो भेजकर महादेव एप की सारी कथा सुनाते हुए बता रहा है कि महादेव एप के तार कहां-कहां और किस-किस तक जुड़े हुए है। उसने स्पष्ट तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, मुख्यमंत्री के बेटे बिट्टू, एक पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल और स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस सिंडिकेट में शामिल बताया है। अब हमारा स्पष्ट कहना है कि भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री के पद पर तीस दिन तो क्या एक मिनट भी बैठने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। भूपेश बघेल फौरन मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देकर जनता के बीच जाएं और बताएं कि यह जो शुरुआती 5000 करोड़ का महादेव एप घोटाला है जिसके जरिये छत्तीसगढ़ की जनता को लूटा गया है और इतना ही नहीं शुभम को दुबई भेजकर सट्टे का कारोबार बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। यह स्पष्ट हो चुका है कि सत्ता के संरक्षण में महादेव एप ने जन्म लिया और फला-फूला है।

 

भाजपा केन्द्रीय मीडिया संयोजक सिध्दार्थनाथ सिंह ने कहा कि शुभम सोनी है वह व्यक्ति है जिसको ईडी ने समन भी किया था वह आया नहीं था मगर उसने एक अपना वीडियो भेजा है, यह अनकट है। इसलिए मीडिया के इसे पेश कर रहे है। उन्होंने कहा कि महादेव एप का वन ऑफ़ द ओनर जो कह रहा है उससे कुछ चीज साफ होती है। शुभम सोनी सिंडिकेट ऑपरेट कर रहा था। इस सिंडिकेट का पॉलिटिकल माध्यम क्या था, इस सिंडिकेट का या पॉइंट ऑफ कांटेक्ट क्या था उन्होंने बार-बार वर्मा का नाम लिया है जो कि आप सब जानते हैं। विनोद वर्मा की जब बात आती है तो मुख्यमंत्री परेशान क्यों होते हैं क्योंकि वहां भी संबंध है इसलिए दिल्ली भाग के भी प्रेस कॉन्फ्र्रेंस कर लेते हैं।

 

कवर्धा का एक एसपी है उनका नाम है अभिषेक। पुलिस वाले किस तरह से चैनल चलाते हैं। सौरभ चंद्राकर का भी नाम है। आरोपी खुद बता रहा है कि रुपए एठने की शुरुआत 10 लाख रुपए से हुई उसे मुख्यमंत्री से मिलवाते है, वर्मा से मिलवाते हैं। चंद्राकर और रवि उप्पल से उसकी भेंट हो जाती है उसके साथ वह बिजनेस करता है उनको अपना एडवाइजर रख लेता है वह कौन लोग हैं।

 

भाजपा केन्द्रीय मीडिया संयोजक सिध्दार्थनाथ सिंह ने कहा कि महादेव एप सिंडिकेट का सच सामने आ गया है। छत्तीसगढ़ की जनता को सट्टे के कारोबार के जरिये सरकार के मुखिया ने ही लुटवा दिया। ऐसी सरकार को जनता 3 दिसम्बर को उखाड़कर फेंकने ही वाली है लेकिन तब तक भी उन्हें कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं है। यदि थोड़ी सी भी नैतिकता बाकी रह गई हो तो भूपेश बघेल कुर्सी छोड़कर जनता को जवाब दे कि छत्तीसगढ़ को क्यों लूटा गया है।

 

पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता दीपक म्हस्के, केदारनाथ गुप्ता, नलिनीश ठोकने, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल मौजूद रहे।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button