RIAPURRIAPUR BREKING NEWSक्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में पहली सबसे बड़ी टेनिस अकादमी बनकर तैयार:सीएम ने कोरोना काल के पहले की थी बनाने की घोषणा, सितंबर अंत में हो जाएगी शुरू

THE NARAD NEWS24………………………………………………….छत्तीसगढ़ में पहली तथा सबसे बड़ी मानी जा रही टेनिस अकादमी बनकर तैयार हो गई है। थोड़ी सी फिनिशिंग बची है और इसे सितंबर अंत में शुरू कर दिया जाएगा। बुधवार को सीएम भूपेश बघेल के सामने पीडब्ल्यूडी अफसर लाॅन टेनिस कोर्ट का प्रजेंटेशन देंगे और लोकार्पण की तारीख तय होने की संभावना है। सीएम ने ही कोरोना काल के पहले टेनिस अकादमी बनाने की घोषणा की थी।

हर कोर्ट में ऑस्ट्रेलियन टर्फ

इंदिरा गांधी कृषि विवि परिसर में बनी टेनिस अकादमी में 3500 दर्शकों की क्षमता वाला मेन कोर्ट तथा उससे लगे 5 प्रैक्टिस कोर्ट बनाए गए हैं। परिसर 4 एकड़ में है और इसे बनाने में 18 करोड़ रुपए लागत आई है। सभी कोर्ट का टर्फ आस्ट्रेलिया की एक कंपनी ने लगाया है।

मैच और प्रैक्टिस रात में भी

मेन कोर्ट तथा पांचों प्रैक्टिस कोर्ट में रात में भी मैच हो सकेंगे। इसमें पाॅवर सप्लाई के लिए बिजली सब स्टेशन लगाया गया है। एकेडमी में हॉस्टल और मुख्य भवन एयरकंडीशंड हैं। परिसर में हॉस्टल, वेटिंग रूम, रिसेप्शन, 2 चेंजिंग रूम, 2 हॉल और पार्किंग एरिया बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button