छत्तीसगढ़राजनीति

रायपुर में हॉस्पिटल संचालक AR दल्ला के यहां ED रेड:CRPF जवानों के साथ घर में घुसी टीम, घरवालों के फोन जब्त; जांच जारी

THA NARAD NEWS24………………………..छत्तीसगढ़ में लगातार ED की दबिश देखने को मिल रही है। प्रदेश में बड़े अधिकारियों और कारोबारियों के ठिकानों पर ED रेड मार रही है। ED की टीम ने हॉस्पिटल संचालक के यहां छापा मारा है। देवेंद्रनगर स्थित जुबेस्ता अस्पताल और उसके संचालक डॉ. एआर दल्ला के घर पर दबिश दी।

CRPF फोर्स के साथ ED की टीम घर में घुसी और परिवार के सभी सदस्यों के फोन जब्त कर लिए। हालांकि इस जांच की देर रात तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान कैश और जेवर मिले हैं। इसके अलावा कई दस्तावेज भी ED की टीम ने जब्त किए हैं। डॉ दल्ला के निवास के सामने ही उनका अस्पताल भी संचालित है।

मिली जानकारी के अनुसार सट्टेबाजी में मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला की जांच के दौरान ED को डॉ. दल्ला का लिंक मिला है। इसके बाद टीम जांच के लिए अस्पताल और घर पहुंची है। उनके हवाला कनेक्शन की भी जांच जारी है। उनके घर पर पूछताछ की जा रही है।

डॉ दल्ला के देवेन्द्र नगर स्थित निवास में ED की टीम पहुंची है।

जांच किस सिलसिले में हो रही है यह साफ नहीं है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में इन दिनों आधा दर्जन अलग-अलग मामलों में ED की जांच और छापामार कार्रवाई चल रही है। यह किस सिलसिले में हो रही है यह साफ नहीं है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में इन दिनों आधा दर्जन अलग-अलग मामलों में ईडी की जांच और छापामार कार्रवाई चल रही है।

डॉ दल्ला एक वक़्त राज्य सिकलसेल संस्थान में भी सक्रिय थे डीएमएफ की राशि सिकलसेल संस्थान में भी उपयोग की गई है। ED इन दिनों डीएमएफ घोटाले की भी जांच कर रही है। दूसरी ओर, रविवार रात ED की टीम दुर्ग और रायगढ़ भी पहुंची है। जहां भी दो जगहों पर छापा मारा गया है। इन जगहों से दस्तावेज से भी जब्त किए जानें की खबर मिली हैं।

घर के अंदर मौजूद सीआरपीएफ का जवान, ईडी की टीम अंदर कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button