छत्तीसगढ़

मोर रायपुर ऐप को मिला नेशनल ई-गवर्नेंस सम्मान, नालंदा लाइब्रेरी को बेस्ट इनोवेशन का खिताब : रायपुर स्मार्ट सिटी को 5 अवॉर्ड

THE NARAD NEWS24……………..भारत सरकार के आवास और शहरी कार्य मंत्रालय ने इंडिया स्मार्ट सिटीज मिशन-2022 के अंतर्गत कई अवॉर्ड की घोषणा की। इसके अंतर्गत रायपुर स्मार्ट सिटी को 5 अवॉर्ड मिले। तो वहीं मोर रायपुर ऐप को नेशनल ई-गवर्नेंस अवॉर्ड से नवाजा गया।

इंडिया स्मार्ट सिटीज मिशन-2022 के अंतर्गत कई अवॉर्ड की घोषणा की गई।

इसके अलावा सामाजिक दृष्टिकोण की कैटेगरी में गुजरात के वडोदरा और उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के प्रोजेक्ट को पहला और दूसरा स्थान दिया गया। इसके बाद रायपुर के बी.पी. पुजारी शाला भवन उन्नयन (रेनोवेशन) कार्यक्रम को देश में तीसरा स्थान मिला है। इसके अलावा इनोवेशन की श्रेणी में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से निर्मित नालंदा परिसर को अवॉर्ड से दिया गया है। इस कैटेगरी में हुगली धारवाड़ और सूरत शहर के प्रोजेक्ट को पहला और दूसरा स्थान मिला है।

मोर रायपुर ऐप को नेशनल ई-गवर्नेंस अवॉर्ड से नवाजा गया।

रायपुर में ई-गवर्नेंस के लिए मोर रायपुर ऐप के सिस्टम को बेहतर कदम माना गया है। ऐप के अंतर्गत डिजिटल डोर नंबर प्लेट, नगर निगम से संबंधित करों के भुगतान, सेवा और शिकायतों के समाधान का सिस्टम तैयार करना है। जिससे नागरिक सेवाओं को हाईटेक किया जा सके। भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग ने इसे राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button