BREKING NEWSRIAPURछत्तीसगढ़देश

एशियाड विमेंस क्रिकेट में भारत को पहला गोल्ड:फाइनल में श्रीलंका को 19 रन से हराया; तितास ने 3 विकेट लिए

THE NARAD NEWS24……………….भारत ने एशियन गेम्स के विमेंस क्रिकेट इवेंट में गोल्ड मेडल जीत लिया है। सोमवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 19 रन से हराया। यह भारत का एशियन गेम्स के क्रिकेट इवेंट में पहला मेडल है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने किसी एशियन गेम्स में हिस्सा नहीं लिया था।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बनाए और श्रीलंका को 117 रन का टारगेट दिया। श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 97 रन ही बना सकी। भारत के लिए तितास साधु ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाई भारतीय टीम
भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। 14 ओवर तक भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए थे, लेकिन टीम अगले 6 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 30 रन ही बना सकी। मंधाना और जेमिमा के अलावा कोई खिलाड़ी क्रीज पर लंबे समय तक नहीं टिक पाया।

मंधाना-रोड्रिग्स की अर्धशतकीय साझेदारी
16 रन पर शेफाली का विकेट गंवाने के बाद मंधाना और रोड्रिग्स ने 73 रनों की साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 67 बॉल पर 73 रन जोड़े। इस साझेदारी को इनोका रणवीरा ने तोड़ा।

पावरप्ले: भारत की मजबूत शुरुआत
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को मंधाना और रोड्रिगेज ने शानदार शुरुआत दिलाई। 16 पर शेफाली का विकेट गंवाने के बाद मंधाना ने रोड्रिगेज के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। शुरुआती 6 ओवर में टीम इंडिया ने एक विकेट पर 35 रन बनाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button