छत्तीसगढ़राजनीति

CM भूपेश बोले- केंद्र सरकार कर रही दुरुपयोग; अब सट्टा ऐप में बदनाम करने की कोशिश:’ED, IT और CBI लोकतंत्र के लिए खतरा बनी’

THE NARAD NEWS24…………………छत्तीसगढ़ में लगातार चल रही ED की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि, ED, CBI और IT लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है। भारतीय जनता पार्टी और केंद्र में बैठी सरकार इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण और सबूत यही है कि बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कल ही सरगुजा में कहा कि आगे देखते जाइए दो महीने में और क्या-क्या होता है? मुख्यमंत्री बघेल रविवार को भाटापारा रवाना होने से पहले रायपुर में मीडिया से बात कर रहे थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऑनलाइन सट्‌टा ऐप मामले में भी ED पर सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाया। कहा कि, ये लोग एक विभाग में जाते हैं, फिर दूसरे में जाते हैं और फिर वहां कुछ नहीं मिलने पर तीसरे विभाग में चले जाते हैं, लेकिन वहां भी इन्हें कुछ नहीं मिलता। अभी ऑनलाइन ऐप पर उनका चल रहा है। जिस पर राज्य सरकार पहले ही कार्रवाई कर चुकी है और लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है। सीएम ने ED पर कहा कि, इनका मकसद राजनीति है। मुख्य आरोपियों पर कार्रवाई करना इनका उद्देश्य नहीं है। शराब मामले में भी डीलर्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, ना उनकी संपत्ति जब्त की ना उनकी गिरफ्तारी हुई जबकि मेन खिलाड़ी तो वही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते दिनों ED की कार्रवाई को लेकर दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली थी।

CAG कहती है गड़बड़ी नहीं हुई, पर ED डराकर पूछताछ कर रही

CAG की रिपोर्ट कहती है कि 2019-20 और 2021 में कोई गड़बड़ी नहीं हुई। वो भी भारत सरकार की एजेंसी है, लेकिन ED के नियम में जो संशोधन किया गया, उसके बाद उनको असीमित अधिकार मिल गया है। ED किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है। किसी की चल-अचल संपत्ति जब्त कर सकती है। चल-अचल संपत्ति की छूटने की कोई संभावना नहीं है। अगर एक बार जेल गए तो बेल होने कोई गुंजाइश नहीं है। डरा धमका कर मारपीट कर रात-रात भर जगाकर पूछताछ करते हैं। उसके बाद कहते हैं कि आपको जेल जाना है या जो पहले से टाइप किया हुआ पेपर है उसमें साइन करना है। इस तरह की स्थिति इन्होंने बनाकर रखी है।

बीते दिनों ED ने मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार विनोद वर्मा के घर छापामार कार्रवाई की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button