BREKING NEWSCONGRESHCONGRESH CGछत्तीसगढ़जगदलपुरराजनीति

CM भूपेश बस्तर में मोदी सरकार पर बरसे   कहा नगरनार का निजीकरण नहीं होने का आदेश दिखाएं शाह,

भाजपाई कहते हैं भ्रष्टाचार की सरकार को उल्टा लटका देंगे, नान घोटाला, मुन्नी बाई मामले में क्यों नहीं हुई कार्रवाई…

The NArad News 24,,,,,,जगदलपुर. Cm भूपेश आज जगदलपुर, चित्रकोट और बस्तर विधानसभा के प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शामिल हुए. नामांकन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा. उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, अमित शाह बोले नगरनार स्टाइल प्लांट का निजीकरण नहीं होगा, लेकिन उसका आदेश कहा है,

ये सिर्फ चुनाव तक ही ह कार्यक्रम में बस्तर जिले के तीनों प्रत्याशी जगदलपुर से जतिन जयसवाल, बस्तर से लखेश्वर बघेल, चित्रकोट से दीपक बैज, छत्तीसगढ़ प्रभारी सप्तऋषि, पूर्व विधायक रेखचंद जैन के साथ कई स्थानीय नेता मौजूद रहे.

आमसभा  संबोधित सीएम भूपेश बघेल ने कहा, 5 साल तक स्थिति कैसी भी रही, लेकिन हमने काम करके दिखाया. भारतीय जनता पार्टी के लोग बस्तर से दुर्व्यवहार करते थे, फर्जी मुठभेड़ होती थी, यही वजह है कि समय पर राशन कार्ड नहीं बनते थे. महुआ रोड पर सड़ती थी. आपकी जमीन छीनी जाती थी. ये दौर भी आप लोगों ने देखा. खेती करने के लिए लोन नहीं मिलता था, धान को औने-पौने दाम पर खरीदते थे. जब 2018 का चुनाव आया और जब परिणाम आए तो 12 से 11 सीट हम जीते.

बघेल ने कहा, कांग्रेस सरकार आते ही 24 घंटे नहीं सिर्फ 2 घंटे है सभी किसानों का कर्ज माफ किए. धान खरीदी की व्यवस्था की. रोजगार का मौका आपको प्राप्त हुआ. वनोपज का वेल्युएडीशन दिया. वन अधिकार का पट्‌टा दिया. पट्टे के माध्यम से धान की खरीदी भी की. बस्तर में 300 स्कूल बंद थे उसको खोलने का काम किया है. पहले मलेरिया से मौत हो जाती थी, नक्सलियों के गोली से ज्यादा मलेरिया से जवानों की मौत होती थी, लेकिन मलेरिया उन्मूलन के बाद अब दर काफी कम हुई है. सड़कों का जाल हमने बिछाया. बिजली कोने-कोने तक पहुंचाई, रमन सिंह के समय में 12 मेक्ट्रिक टन धान की खरीदी होती थी, अब 130 लाख मेक्ट्रिक टन धान की खरीदी होगी.

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button