BJP CGBREKING NEWSpm modiRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़देशमुख्यमंत्री विष्णुदेव सायराजनीतिरामविचार नेताम कृषि मंत्रीरायपुर उत्तररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणलाइफस्टाइललोकसभा चुनावविधायकव्यापारशिक्षा

भाजपा नेताओं ने सुनी मोदी जी की मन की बात

क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय सहित भाजपा पदाधिकारी ने सुनी मन की बात

भाजपा नेताओं ने सुनी मोदी जी की मन की बात

 

 

The narad news 24,,,,,रायपुर। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मां की बात कार्यक्रम का 109 एपिसोड का प्रसारण हुआ। इस दौरान भाजपा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा, नलिनीश ठोकने, अमित साहू सहित भाजपा पदाधिकारी ने मन की बात कार्यक्रम सुनी।

 

मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कल 29 तारीख को सुबह 11 बजे परीक्षा पर चर्चा करेंगे। परीक्षा पर चर्चा का ये 7वां संस्करण होगा। यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसका मैं हमेशा इंतजार करता हूं। इससे मुझे छात्रों के साथ बातचीत करने का मौका मिलता है और मैं उनके परीक्षा सबंधी तनाव को कम करने का भी प्रयास करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि आज खेलों की दुनिया में भी भारत नित-नई ऊंचाइयों को छू रहा है। मुझे ख़ुशी है कि आज भारत में लगातार ऐसे नए मंच तैयार हो रहे हैं, जिनमें खिलाड़ियों को अपना सामर्थ्य दिखाने का मौका मिल रहा है।

 

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने नव मतदाता के बारे में कहा मुझे ये देखकर भी अच्छा लगता है कि वोटर्स के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए सामुदायिक स्तर पर भी कई प्रयास हो रहे हैं। मैं ‘मन की बात’ के माध्यम से अपने पहले टाइम वोटर को कहूंगा कि वो वोटर लिस्ट में अपना नाम जरुर जुड़वाएं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा इसी तरह इस बार छत्तीसगढ़ के हेमचंद मांझी उनको भी पद्म सम्मान मिला है। वैद्यराज हेमचंद मांझी भी आयुष चिकित्सा पद्धति की मदद से लोगों का इलाज करते हैं। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गरीब मरीजों की सेवा करते हुए उन्हें 5 दशक से ज्यादा का समय हो रहा है। हमारे देश में आयुर्वेद और हर्बल मेडिसीन का जो खजाना छिपा है, उसके संरक्षण में सुश्री यानुंग और हेमचंद जी जैसे लोगों की बड़ी भूमिका है। इस बार परेड में मार्च करने वाले 20 दस्तों में से 11 दस्ते महिलाओं के ही थे। हमने देखा कि जो झांकी निकली, उसमें भी सभी महिला कलाकार ही थीं। जो सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए, उसमें भी करीब डेढ़ हज़ार बेटियों ने हिस्सा लिया था। डीआरडीओ ने जो झांकी निकाली, उसने भी सभी का ध्यान खींचा। उसमें दिखाया गया कि कैसे नारीशक्ति जल-थल-नभ, साइबर और अंतरिक्ष, हर क्षेत्र में देश की सुरक्षा कर रही है। 21वीं सदी का भारत, ऐसे ही महिला नेतृत्व विकास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button