RIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़धार्मिकधार्मिक त्यौहार बधाई शुभकामनाएंमंत्री बृजमोहन अग्रवालराम भगवान श्री रामरायपुर  प्रेस क्लबरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरोजगारलाइफस्टाइलविधायकव्यापारशिक्षासांसद

सांसद बृजमोहन ने समस्त छत्तीसगढ़ वासियों को दी विजयादशमी की शुभकामनाएं

अहंकार और अति आत्मविश्वास ही विनाश का कारण है, : बृजमोहन अग्रवाल

 

 

 

 

The Narad News 24,,,,,,रायपुर 12 अक्टूबर

असत्य पर सत्य की जीत का संदेश देने वाला दशहरे का पावन पर्व राजधानी रायपुर में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल रावणभाठा के सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक एवं पारम्परिक रावण दहन महोत्सव में शामिल हुए इसके साथ ही सप्रे स्कूल बूढ़ापारा, सुंदर नगर, संतोषी नगर और छत्तीसगढ़ नगर, हरदेव लाला मंदिर परिसर टिकरापारा में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस दौरान श्री अग्रवाल ने समस्त छत्तीसगढ़वासियों को नवरात्रि और विजयदशमी के साथ ही दिवाली की बधाई और शुभकामनाएं दीं।

 

श्री बृजमोहन ने कहा कि, विजय दशमी का यह पर्व असत्य पर सत्य की, अधर्म पर धर्म की, बुराई पर अच्छाई की और अहंकार पर विनम्रता की विजय का प्रतीक है। जो हमें सिखाता है कि अहंकार विनाश का कारण बनता है, चाहे इंसान कितना भी शक्तिशाली और बुद्धिमान ही क्यों न हो।

उन्होंने कहा कि, हम सभी ने 9 दिनों तक नवरात्रि पर्व मना कर मां की आराधना की और शक्ति प्राप्त की। यही शक्ति हमें जीवन में तरक्की और सफलता दे साथ ही अन्याय, अत्याचार, अधर्म और बुराइयों को नाश करने की क्षमता भी प्रदान करे। प्रभु श्री राम ने घमंडी और अहंकारी रावण का नाश किया था।

हम सभी विजय दशमी के अवसर पर संकल्प लें कि हम भी अपने अंदर के अहंकार, अधर्म का नाश करेंगे और अन्याय, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे। अपने अंदर की काम, क्रोध, मोह, लोभ रूपी बुराइयों को जड़ से मिटाएंगे।

 

उन्होंने यह भी कहा कि, भाजपा सरकार सनातन के वैभव और विरासत को लेकर विकास के रास्ते चल रही है हमारा भारत पहले विश्व गुरु था अब पुनः विश्व गुरु बनने के राह पर भारत चल पड़ा है।

आने वाले समय में पूरे विश्व में भारत और सनातन धर्म की जय जयकार होगी।

हमें श्री राम जी के आदर्श पर चलकर छत्तीसगढ़ को खुशहाल बनाना है।

रावणभाठा में भगवान श्री राम, श्री लक्ष्मण, सीता माता और बालाजी भगवान की आरती की उसके पश्चात रावण दहन किया गया।

 

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय, पूर्व मंत्री श्री कवासी लखमा, पूर्व सांसद श्री सुनील सोनी, समाज सेवी एवं अग्रवाल सभा अध्यक्ष श्री विजय अग्रवाल, पार्षद श्रीमती सीमा कंदोई, पार्षद श्री मृत्युंजय दुबे, पार्षद श्री मनोज वर्मा, श्री अमित साहू, श्री अंजय शुक्ला, श्री सुशील ओझा, श्री पारस चौपड़ा, श्री उमा व्यास समेत स्थानीय लोग गणमान्यजन और हजारों लोग उपस्थित रहे।

 

श्री बृजमोहन अग्रवाल ने संतोषी नगर में दशहरा उत्सव के अवसर पर श्री प्रयास एजुकेशनल सोसायटी द्वारा नवनिर्मित शिक्षा भवन का उद्घाटन भी किया।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button