BREKING NEWSCONGRESHCONGRESH CGEDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSकृषिछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीराजनीतिरायपुर उत्तररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरेलवेरोजगारलाइफस्टाइलवोटव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

3 महीने बाद भी किसानों को फसल खराब होने का मुआवजा नहीं मिलना दुर्भाग्यजनक

केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को फसल खराब होने पर मुआवजा 30 दिन के भीतर मिलेगा

 

 

 

 

The Narad News 24,,,,,रायपुर/ 13 मई 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बे-मौसम बारिश से फसल खराब होने से प्रभावित किसानों को 3 महीने बाद भी मुआवजा नहीं मिलना दुर्भाग्यजनक है। इन्हीं समस्याओं से किसानों को निजात दिलाने के लिए कांग्रेस ने किसानों को गारंटी दी है कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर बे मौसम फसल खराब होने पर किसानों को मुआवजा की राशि 30 दिन के भीतर देना अनिवार्य किया जाएगा। जनवरी माह में हुई बारिश के चलते दुर्ग धमधा, बालोद गुंडरदेही, गुरुर सहित अन्य जिलों के लाखों किसानों को मुआवजा की राशि नही मिला है। किसान 3 महीने से मुआवजा के लिए चक्कर काट रहे हैं अभी अप्रैल माह में हुई बारिश से भी किसानों को भारी नुकसान हुआ है उसका मुआवजा कब मिलेगा इसका पता नहीं।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा चुनाव को देखते हुए किसानों की हितैषी बनती है और चुनाव खत्म होने के बाद किसानों की ओर पलट का नहीं देखती है विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के नेताओं ने किसानों के बेहतरी के लिए बड़े-बड़े मंचों से भाषण दिए थे जो सरकार बनने के बाद नहीं दिख रहा। आने वाले खरीफ सीजन में किसानों से कम धान खरीदना पड़े इसलिए अभी से भाजपा की सरकार किसानों को सहकारी समिति से मिलने वाली सहायता राशि में कटौती कर दिया कई जिलों में किसानों ने जो 21 कुंटल धान बेचा है उसकी भी जांच करवाई जा रही है किसानों को फसल लगाने के वक्त खाद बीज की संकट से जूझना पड़ रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार जिन किसानों के फसल खराब हुई है उन्हें तत्काल मुआवजा की राशि जारी करें और फसल लगाते समय सहकारी समिति की सहायता राशि को पूर्व की तरह 26000 रु प्रति एकड़ दे।

 

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button