BREKING NEWSEDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSकानून व्यवस्थाछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीपार्षदपुलिस प्रशासनरायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरोजगारलाइफस्टाइलवोटव्यापारशिक्षा

राजधानी रायपुर के भांठागांव में धड़ल्ले से चल रही अवैध प्लॉटिंग कार्य, बगैर किसी मापदंड के और हरे भरे पेड़ों को काटकर भूमाफियाओं द्वारा आवासीय कॉलोनी (प्लानिंग ) की चल रही प्लॉटिंग , धोखे का शिकार हो रहे खरीददार.

Illegal plotting work is going on indiscriminately in Bhanthagaon of the capital Raipur, plotting of residential colony is going on by land mafia without any criteria and by cutting lush green trees, buyers are becoming victims of fraud.

 

 

The Narad News 24,,,,,,,रायपुर*। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के भांठागांव मठपुरैना फेस 2 में भूमाफियाओं द्वारा अवैध प्लॉटिंग का कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है , इस क्षेत्र में हरे भरे पेड़ पौधों को काटकर शासन प्रशासन की नाक के नीचे आवासीय परिसर के लिए अवैध प्लॉटिंग की जा रही है। यह पूरा अवैध निर्माण कार्य नियमों को ताक में रखकर दबंगाई के साथ बिना किसी डर भय के प्लॉटिंग कराई जा रही है। इस अवैध निर्माण कार्य में सारे नियमों और कानूनों को दरकिनार कर अवैध तरीके से भूखंडों का नक्शा पास किए बिना ग्राहकों को अंधेरे में रख कर उनके साथ छल किया जा रहा है। इस अवैध प्लॉटिंग में पर्यावरण भी प्राभावित हो रहा है, और आने जाने के मार्गों में भी निकट भविष्य में गुजरने वालों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

राजधानी रायपुर के भांठागांव मठपुरैना फेस 2 में खसरा नंबर –324/681,325/683,325/684,325/685,325/686,325/697,325/696,325/698 में भूखंडों का बिना नक्शा पास किए और नगर पालिका निगम रायपुर, नगर ग्राम निवेश कार्यालय ,बिना किसी अनापत्ति प्रमाण पत्र वाले खेतों के जमीनों पर केवल मुरूम मात्र बिछाकर खरीददारों को धोखे में रख कर बेचा जा रहा है। यह पूरा मामला शासन प्रशासन के बिना किसी भय के भूमाफियाओं द्वारा कराया जा रहा है, और इस नियमविरुद्ध तरीके से किए जा रहे अवैद्य कार्यों, हरे भरे पेड़ पौधों को काटने से पर्यावरण प्रभावित होता भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है, शासन प्रशासन को इसकी सुध और मामले को संज्ञान में लेने की आवश्यकता है।

इस पूरे मामले की गंभीरतापूर्वक लेते हुए अब इस अवैध निर्माण कार्यों को लेकर जल्द ही इसकी शिकायत रायपुर कलेक्टर, SDM, तहसील ऑफिस में की जाएगी। अगर इस अवैध कार्य पर कोई ठोस कार्यवाही नही हुई तो फिर इस मामले को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के संज्ञान में लाते हुए इसकी शिकायत की जाएगी। बता दें की राजधानी रायपुर में भूमाफियाओं द्वारा शासन प्रशासन के बिना डर भय से इस तरह के अवैध निर्माण कार्य होते रहते हैं जिसपर जल्द ही उचित कार्यवाही करने की आवश्यकता है। इन भूमाफियाओं का नाम भी जल्द ही उजागर किया जायेगा ।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button