BREKING NEWSpm modiदेशदेश विदेशबधाई शुभकामनाएंराजनीतिलाइफस्टाइललोकसभा चुनाव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी, अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

Pm  नरेन्द्र मोदी, अमित शाह व जेपी नड्डा से मिले नीतीश कुमार, कहा- अब यहीं रहेंगे, इधर-उधर नहीं जाएंगे

 

The narad news 24,,,,,, देश,,,,,बिहार सरकार बदलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इन नेताओं से मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार ने पत्रकारों के साथ संक्षिप्त बातचीत के दौरान कहा कि अब यहीं (एनडीए) रहेंगे, इधर-उधर नहीं जाएंगे।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम अटल जी के समय से साथ में थे। बीच में दो बार इधर-उधर हो गए थे। एक सवाल के जवाब में सीएम नीतीश ने कहा कि अभी सीट शेयरिंग पर कोई बात नहीं हुई। अभी इस पर बात करने का कोई तुक नहीं है। बता दें कि करीब छह माह पूर्व जी-20 बैठक में नीतीश कुमार की पीएम मोदी से मुलाकात हुई थी। तब दोनों के मुलाकात की तस्वीर काफी चर्चा में रही थी। नीतीश कुमार साढ़े 17 महीने के बाद एनडीए में वापस आये हैं।

एनडीए सरकार में बतौर मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद पीएम से हुई उनकी मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया है। हालांकि, वर्तमान परिस्थिति में दोनों नेताओं का मिलना कई मायनों में अहम है। सामने लोकसभा चुनाव है। पिछला लोकसभा चुनाव भी एनडीए में रहकर ही जदयू लड़ा था। उस चुनाव में बिहार की 40 में 39 सीटें एनडीए के खाते में आई थी। इस बार एनडीए के घटक दलों की तस्वीर भी 2019 की तुलना में बदली है। जदयू-भाजपा के आलावा एनडीए में हम, रालोसपा और लोजपा के दो गुट भी साथ हैं। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर क्या रणनीति होगी, इस पर भी भाजपा नेतृत्व से सीएम की बात हो सकती है।

वर्तमान में नीतीश कुमार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। दूसरी, अहम बात है बिहार में 12 फरवरी से बजट सत्र आरंभ हो रहा है और पहले ही दिन नीतीश सरकार को विश्वास मत हासिल करना है। गौरतलब है कि नीतीश कुमार की अपनी राजनीति है। कहते भी रहे हैं कि किसी पर ऐसा कभी नहीं बोलना चाहिए कि आमने-सामने होने पर मुंह बचाकर निकलना पड़े। वे इसपर अमल भी करते हैं। नौ अगस्त, 2022 को भाजपा से अलग होने के बाद महागठबंधन सरकार में रहते हुए भी उन्होंने कभी पीएम मोदी पर सीधा प्रहार नहीं किया।

 

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button