BREKING NEWSEDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSकवि काव्यकानून व्यवस्थाकृषिछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरोजगारलाइफस्टाइलवन विभागव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

छात्रों और शिक्षकों के बीच सामंजस्य और संवाद बहुत महत्वपूर्ण है~ पीएफ कमिश्नर

Harmony and communication between students and teachers is very important ~ PF Commissioner

 

The Narad News 24,,,,, रायपुर में रीजनल प्रोविडेंट फंड कमिश्नर जयकुमार ने करियर काउंसलर के रूप में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमलीडीह में छात्रों और शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में किस तरह से अपने आप को स्थापित करना है उनको संबोधित किया। जय कुमार ने छात्रों के साथ शिक्षकों को भी नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बारे में बताया और कहा हर व्यक्ति को डिजिटल होना अत्यंत आवश्यक है।

शिक्षा जगत में भाषा मायने नहीं रखती है संवाद मायने रखता है जो सामने वाले को समझ आ सके। सभी छात्रों का अपना एक टाइम टेबल निर्धारित होना चाहिए 8 घंटे की पढ़ाई 8 घंटे की नींद और 8 घंटे में मौज मस्ती दोस्तों से बातचीत घूमना फिरना साथ ही सोशल मीडिया में अच्छी जानकारी के लिए सक्रिय होना भी जरूरी है। अगर आप सफल होना चाहते हो तो आपको अपने काम में एकाग्रता लानी होगी।”

प्राचार्य नितिन तलोकर ने कहा एक सफल या आदर्श शिक्षक वह शिक्षक होता है जिसे छात्र प्रसन्नता से याद करते हैं, अच्छी तरह से पढ़ाना जानते हैं कि प्रत्येक छात्र उस विषय को समझता है। यह वह शिक्षक है जो स्पष्ट रूप से, संक्षेप में और विषय पर पढ़ाता है। एक शिक्षक की सफलता उसका नियमित शिक्षण है। उपस्थित शिक्षक,नारायण लाल साहू, श्रीमती एस लाल, श्रीमती सुषमा कोसरिया , श्रीमती वंदना साहू, दिविया शर्मा,शोभना दीक्षित, पूजा,ऋतु तिर्की,मुख्य रूप से इस प्रशिक्षण सेमिनार में उपस्थित थी।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button