RIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीरायपुर उत्तररायपुर उत्तर नवनिर्वाचित विधायकरोजगारलाइफस्टाइलविधायकव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

उत्तर विधानसभा में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम हुआ सम्पन्न,,विधायक पुरंदर मिश्रा 

Swachhta Hi Seva Pakhwada program completed in North Assembly, MLA Purandar Mishra

 

 

The Narad News 24,,,,,,रायपुर । राजधानी रायपुर के उत्तर विधानसभा अंतर्गत गायत्री नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर परिसर में स्वच्छता ही “सेवा पखवाड़ा” अंतर्गत नगर निगम द्वारा आयोजित श्रम दान कार्यक्रम केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव एवं रायपुर उत्तर विधायक पुरन्दर मिश्रा के उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। केंद्रीय मंत्री तोखन साहू, उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर से प्रारंभ हुआ है।

जिसमें सरकार द्वारा तय किया गया है हम सभी मिलकर शहर, अपने गांव गली को स्वच्छ बनाएंगे जिससे एक शुद्ध और साफ वातावरण का निर्माण हो। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी देश व समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का संकल्प है कि स्वच्छता के क्षेत्र में देश को नंबर वन बनाना है इस दिशा में हम सबको कार्य करना चाहिए।

*विधायक पुरन्दर मिश्रा ने कहा* –

विधायक पुरन्दर मिश्रा ने कहा कि इस स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और समाज में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाएं। इस अभियान का उद्देश्य केवल सफाई तक सीमित नहीं है, बल्कि यह एक स्वस्थ और विकसित समाज की ओर बढ़ने का मार्ग भी प्रशस्त करता है। इसी तरह केंद्रीय मंत्री तोखन साहू, उपमुख्यमंत्री अरुण साव, विधायक पुरन्दर मिश्रा ने भी हाथों में झाड़ू लेकर साफ-सफाई की।

*स्वच्छता ही सेवा हेतु दिलाई गई शपथ*

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री तोखन साहू ने सभी को स्वच्छता के प्रति सजग रहने, समय देने तथा श्रमदान कर स्वच्छता के संकल्प को चरितार्थ करने स्वच्छता ही सेवा हेतु शपथ दिलाई। केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू ने कहा कि साफ-सफाई एक अच्छी आदत है, स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिये हर एक को यह आदत बनानी चाहिये। “स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मानसिकता का विकास होता है” इसी के मद्देनजर देश में स्वच्छता की महती आवश्यकता को देखते हुए हमारे प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान शुरू किया। हम सब के स्वस्थ जीवन के लिये इस अभियान में हमें कंधे से कन्धा मिलाकर भाग लेना चाहिए। हमें खुद को, घर, अपने आसपास, समाज, समुदाय, शहर, उद्यान और पर्यावरण आदि को रोज स्वच्छ रखने की जरूरत है।

इस अवसर पर जोन 3 के अध्यक्ष प्रमोद साहू, भाजपा प्रवक्ता नलीनेश ठोकने,भाजपा प्रवक्ता उमेश घोरमोडे,

मंडल अध्यक्ष अनूप केलकर, गोरेलाल नायक, सुनील कुकरेजा, संतोष साहू, पार्षद रोहित साहू, पार्षद सुमन राम प्रजापति,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सीमा संतोष साहू, भाजयुमो जिला महामंत्री अर्पित सूर्यवंशी, महामंत्री सुधीर चौबे, हरीश सिंह, गुणनिधी मिश्रा, राधेश्याम बाघ, अनीता महानंद, मीना सेन, विकास गुप्ता, भरत कुंडे, गोकुल थानापति, जितेंद्र साहू,

सहित भाजपा एवं नगर निगम के अधिकारी कर्मचारीगण मौजूद रहे।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button