छत्तीसगढ़देशहादसा

हिमाचल के कुल्लू में 5 बिल्डिंग गिरीं..VIDEO:कुल्लू-मनाली हाईवे भी बंद; UP के कानपुर में गंगा खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर

कुल्लू में आनी बस स्टैंड के पास 5 से ज्यादा इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह गईं।

THE NARAD NEWS24……………………..हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में गुरुवार सुबह 5 से ज्यादा मल्टीस्टोरी बिल्डिंग गिर गईं। प्रशासन ने इन इमारतों को पहले से ही खाली करवा लिया था। आसपास की 2-3 इमारतों पर अभी भी गिरने का खतरा बना हुआ है।

भारी बारिश के चलते कुल्लू-मनाली हाईवे भी बंद हो गया है। मौसम विभाग ने पूरे राज्य में अगले दो दिन भारी बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है। हिमाचल के 3 जिलों- शिमला, मंडी और सोलन में आज सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में बुधवार को तेज बारिश हुई। पूरे राज्य में 4.5 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश से जुड़ी घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कानपुर में गंगा का पानी खतरे के निशान
से 3 मीटर ऊपर बह रहा है। इससे 11 गांवों में गंगा का पानी घुस गया।

हिमाचल में खराब मौसम के चलते 12 लोगों की मौत
हिमाचल में बुधवार को मौसम से जुड़ी घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 7 मौतें मंडी और शिमला में लैंडस्लाइड की वजह से हुईं। इसके अलावा कई घर टूट गए और 400 सड़कें ब्लॉक हो गई हैं।

यहां भारी बारिश होगी: उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर।

यहां मध्यम बारिश होगी: जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button