EDUCATIONछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीधार्मिकपार्षदबधाई शुभकामनाएंमंत्री लक्ष्मी राजवाड़े महिला बाल विकासरोजगारलाइफस्टाइलविधायकव्यापारशिक्षासूरजपुरस्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े ने किया नया तहसील कार्यालय का उदघाटन, ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत पौधारोपण

Women and Child Development and Social Welfare Minister Smt. Lakshmi Rajwade inaugurated the new tehsil office, planted saplings under the 'Ek Ped Maa Ke Naam' campaign.

 

 

 

 

The Narad News 24,,,,,,सूरजपुर, : छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री, श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े ने आज सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत लटोरी में नए तहसील कार्यालय का विधिवत उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं और जनकल्याणकारी नीतियों के लाभों की जानकारी दी। साथ ही, उन्होंने ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत एक पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण और सामाजिक जागरूकता का संदेश दिया।

 

श्रीमती राजवाड़े ने पौधारोपण के लाभों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस अभियान का उद्देश्य केवल पर्यावरण का संरक्षण नहीं, बल्कि माताओं के सम्मान में समाज को जोड़ने और भावनात्मक संबंधों को सुदृढ़ करना भी है। उन्होंने कहा कि पौधे न केवल हमें शुद्ध हवा और छाया देते हैं, बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए सुरक्षित पर्यावरण का आधार भी रखते हैं। “एक पेड़ माँ के नाम” पहल से माताओं के प्रति सम्मान की भावना और प्रकृति के प्रति जिम्मेदारी को बढ़ावा मिलता है।

नए तहसील भवन के उद्घाटन से ग्रामीणों को अनेक सुविधाएं प्राप्त होंगी। अब ग्राम पंचायत लटोरी और इसके आसपास के क्षेत्र के लोगों को सरकारी कार्यों जैसे भूमि रिकॉर्ड, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, और अन्य प्रशासनिक सेवाओं के लिए समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। इससे स्थानीय निवासियों को समय और पैसे की बचत होगी, साथ ही उनकी समस्याओं का तेजी से समाधान भी होगा। श्रीमती राजवाड़े ने कहा कि इस भवन से प्रशासनिक कामकाज में सुगमता आएगी और स्थानीय विकास को नई दिशा मिलेगी।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, ग्रामीण और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button