छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े महिला बाल विकासरोजगारलाइफस्टाइलवन विभागविधायकव्यापारशिक्षासूरजपुरस्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

आज बिश्रामपुर में कांवर यात्रा और धर्मसभा में गोशामहल विधायक टी. राजा सिंह के साथ मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े होंगी शामिल

टाइगर राजा सिंह और लक्ष्मी राजवाड़े की अगुवाई में बिश्रामपुर में कांवर यात्रा की तैयारी जोरों पर

 

 

 

The Narad News 24,,,,,सूरजपुर। जिले के बिश्रामपुर में आज 12 अगस्त को आयोजित होने वाली कांवर यात्रा और धर्मसभा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इस आयोजन में गोशामहल क्षेत्र के विधायक टी. राजा सिंह विशेष रूप से शामिल होंगे। वे महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के साथ रायपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए बिश्रामपुर पहुंचेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, वे बिश्रामपुर में लगभग चार घंटे रुकेंगे और फिर उसी दिन साढ़े 4 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे।

सूरजपुर जिला प्रशासन ने कांवर यात्रा और धर्मसभा के दौरान भारी जनसमूह के उमड़ने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई चरणों में बैठकें आयोजित की हैं। शासन-प्रशासन आयोजन को लेकर पूरी तरह सतर्क और तैयार है।

जारी प्रोटोकॉल के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े और विधायक टी. राजा सिंह सोमवार की सुबह साढ़े 11 बजे रायपुर के विवेकानंद एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा बिश्रामपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। उनके दोपहर साढ़े 12 बजे बिश्रामपुर पहुंचने का अनुमान है। यहां वे सर्किट हाउस में थोड़ी देर विश्राम करेंगे और फिर 12:50 बजे से ढाई बजे तक कांवर यात्रा और बिश्रामपुर बस स्टैंड में आयोजित धर्मसभा के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे दोपहर का भोजन मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े के निज निवास वीरपुर में करेंगे और साढ़े 4 बजे सिलफिली स्थित 10वीं वाहिनी बटालियन के हेलीपैड से रायपुर के लिए रवाना होंगे।

इस बार की कांवर यात्रा में विभिन्न प्रकार की अद्भुत झांकियाँ देखने को मिलेंगी, जिनमें शिव जी का भस्म तांडव नृत्य, जबलपुर की बाहुबली की झलक और लंगूर प्रमुख आकर्षण होंगे। जिले में पहली बार महाकाल बाबा की पालकी यात्रा भी निकाली जाएगी, जिसमें भगवान भोलेनाथ भक्तों को आशीर्वाद देंगे।

आयोजन के मद्देनजर पूरे नगर को रेण नदी से लेकर केनापारा मंदिर तक ध्वज और तोरण से सजाया जा रहा है। कांवरियों की सुविधा के लिए एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, और पानी की टंकियां भी उपलब्ध कराई जाएंगी। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वालंटियर्स और ड्रोन कैमरों का उपयोग किया जाएगा। साथ ही, सभी श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वे शराब का सेवन न करें और भगवा वस्त्र या अन्य मर्यादित वस्त्र धारण करें। इस वर्ष की यात्रा में एक लाख से अधिक कांवरियों के शामिल होने का संकल्प लिया गया है।

कार्यकर्ताओं के बीच टी. राजा सिंह के आगमन को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। स्थानीय भाजपा और बजरंग दल के पदाधिकारी आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button