BJPBJP CGCONGRESHCONGRESH CGRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़देशराजनीति

प्रधानमंत्री मोदी के बिलासपुर दौरे पर सीएम बघेल ने कहा- धान, रेल, पीएससी और आवास पर की गलतबयानी

THE NARAD NEWS24…………………प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिलासपुर दौरे के बाद उनके बयानों को लेकर प्रदेश में राजनीति गर्म हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि बिलासपुर में झूठ परोसकर चले गए। धान, रेल, पीएससी और आवास पर उन्होंने गलत बयानबाजी की।

मुख्यमंत्री बघेल राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने धान खरीदी में बोनस देने पर प्रतिबंध लगा दिया है। वर्ष 2014 से 2017 के बीच किसानों से धान खरीदी का प्रतिशत लगातार कम होता चला गया। अब कह रहे हैं कि हम किसानों का एक-एक दाना धान खरीदेंगे। पीएम मोदी ने दावा किया था कि दाना-दाना धान केंद्र सरकार खरीदती है। ऐसा है तो केंद्र सरकार आदेश जारी करे।

दो साल के बचे बोनस पर बघेल ने कहा कि हम देना चाहते थे मगर केंद्र सरकार ने बोनस देने पर रोक लगा दी है। पीएम लगातार आ रहे हैं और झूठ परोस रहे हैं। सीएम बघेल ने कहा कि 2014 में डबल इंजन की सरकार थी, फिर भी धान की कम खरीदी हुई। बोनस नहीं दिया। तीन अक्टूबर को पीएम फिर आने वाले हैं। उससे पहले घोषणा हो जानी चाहिए। भाजपा के साथी दोमुंही बात न करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने रेल के लिए 6,000 करोड़ देने की बात कही थी। क्या रेलवे सिर्फ माल ढोने के लिए बनी है? अगर नहीं तो इतनी यात्री गाड़ियां आखिर क्यों रद की जा रही हैं? जिस दिन वे बिलासपुर में दौरे पर थे, उस रोज भी 34 रेलगाड़ियां रद थीं। जितनी ट्रेनें अभी रद हो रही हैं, इतिहास में नहीं हुईं। बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता से आखिर बदला क्यों ले रहे हैं? पीएम तीन तारीख को आ रहे हैं, उससे पहले आवास की केंद्रांश राशि जारी कर दें।

पीएससी के दोषियों पर हम कार्रवाई को तैयार

पीएससी मामले में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि पीएससी में गड़बड़ियां हुई हैं तो हमारी सरकार ने दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है। शिकायत लेकर अभ्यर्थी सामने आएं, हम पुख्ता कार्रवाई करेंगे। कोई दोषी पाया गया तो छोड़ेंगे नहीं, लेकिन राजनीति करने के लिए झूठे और गलत आरोप नहीं लगाए जाने चाहिए। रमन सिंह के समय में भी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी हुई थी।

पीएससी की गड़बड़ियों पर सीएम परोस रहे झूठ: भाजपा

मुख्यमंत्री के बयान पर भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को झूठ बोलने की इतनी बुरी लत लग चुकी है कि अब वह कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं से भी झूठ बोलने में जरा भी नहीं हिचकिचा रहे हैं। पीएससी की गड़बड़ियों को लेकर शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की बात कहकर मुख्यमंत्री फिर झूठ परोस रहे हैं और प्रदेश को गुमराह कर रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा पीएससी मामले में जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की गारंटी के बाद मुख्यमंत्री बघेल विचलित हो चले हैं और अब फिर शिकायत नहीं मिलने की बात कर रहे हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button