BREKING NEWSEDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीधरना प्रदर्शन कर्मचारी संघरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरोजगारलाइफस्टाइलव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

नवयुक्त अधिकारी/कर्मचारी कल्याण संघ 6 सूत्रीय मांगों को लेकर 3 दिवस 18 से 20 सितंबर हड़ताल पर रहेगे

Newly appointed Officers/Employees Welfare Association will be on strike for 3 days from 18th to 20th September regarding 6-point demands.

नवयुक्त अधिकारी/कर्मचारी कल्याण संघ 6 सूत्रीय मांगों को लेकर 3 दिवस 18 से 20 सितंबर हड़ताल पर रहेगे

The Narad News 24,,,,,, रायपुर। नवयुक्त अधिकारी/कर्मचारी कल्याण संघ की बैठक दिनांक 04/09/2024 में लिये गये निर्णयानुसार मांगों को लेकर संघ के आहवान पर नगरीय निकायों के सभी कर्मचारी दिनांक 18 से 20 सितंबर 2024 तक 3 दिवस हड़ताल पर रहेगे। हड़ताल अवधि में निकाय के सभी प्रकार के मूलभूत सेवा/कार्य बंद रहेगे। इसके बाद भी शासन द्वारा हमारी मांगे पूरी नहीं कि जाती है तो निकाय के सभी अधिकारी / कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेगें।

अतः मान. कलेक्टर / पुलिस अधिक्षक महोदय रायपुर जिला रायपुर से अग्रह व निवेदन है कि दिनांक 18 सितंबर 24 से 20 सितंबर 24 तक 03 दिवस हड़ताल हेतु बुढ़हा तालाब धरना स्थल रायपुर पर हड़ताल करने की अनुमति प्रदान करने का कष्ट करेग, चूंकि धरना स्थल तूता रायपुर में अस्त-व्यस्त व्यवस्था है कर्मचारियों हेतु शौचालय से लेकर पेयजल, साफ-सफाई, चिकित्सा आदि की व्यवस्था नहीं है वर्तमान में हड़ताल स्थल पर वनविभाग में कार्यरत 2 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की मृत्यु भी हो चुका है, तदानुसार यह सब को देखते हुये नूता रायपुर के धरना स्थल के स्थान पर बुढ़हा तालाब रायपुर में धरना स्थल पर हड़ताल करने या अन्य स्थान पर की अनुमति प्रदान करने का कष्ट करेगे।

हड़ताल में शामिल अधिकारी/कर्मचारी प्रत्येक दिवस रैली निकाल कर प्रथम दिवस संचालनालय, संचालक महोदय, द्वितीय दिवस सचिववालय, सचिव महोदय, एवं तृतीय दिवस मान. विभागीय मंत्री जी चगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग क निवास स्थल में जाकर मांगों को नेकर ज्ञापन पत्र सौपेगें।

 

 

गान. कलेक्टर महोदय रायपुर मान. पुलिस अधिक्षक रायपुर

 

छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों में हमेशा की तरह ही वेतन व अन्य समस्या बना हुआ है। वर्तमान की स्थिति में कई नगरीय निकायों में 2 से 3 माह का वेतन भुगतान लंबित है। इस संबंध में कर्मचारीहित हेतु 6 सूत्रीय मांग को लेकर संचालक, सचिव व मान. विभागीय मंत्री को कई बार पत्र के माध्यम से गांग किया गया है उक्त मांगों में 1. नगरीय निकायों के कर्मचारियों को प्रतिमाह के 1 तारिख को वेतन भुगतान ट्रेजरी के माध्यम से सुनिश्चित हो। 2. नगरीय निकायों में अन्य विभाग की भांति ओल्ड पेंशन योजना शीघ्र ही लागू किया जावे एवं सामान्य प्रशासन विभाग एवं वित्त विभाग, छत्तीसगढ़ द्वारा जारी आदेश / निर्देश जिस तिथि से जारी हो उस तिथि से आदेश निर्देश समस्त नगरीय निकायों में पूर्णतः लागू हो प्रसारित किया जावे। 3. नगरीय निकायों में मृतक कर्मचारी के परिवारों को शीघ्र ही संभाग स्तर में रिक्त पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किया जावे। 4. नगरीय निकायों में कार्यरत नियमित कर्मचारियों को 12 वर्ष की सेवा पूर्ण होने पर चैनल निर्धारित करते हुये संभाग स्तर में रिक्त पद पर पदोन्नति की कार्यवाही शीघ्र ही किया जावे। 5. नगरीय निकायों में ठेका पद्धति समाप्त करते हुये प्लेसमेंट कर्मचारियों को नगरीय निकाय के माध्यम से वेतन भुगतान किया जावे तथा 10 वर्ष की सेवा पूण करने वाले निकाय के दैनिक वेतनभागी कर्मचारियों को नियमितिकरण किया जावे। 6. नगरीय निकायों के कर्मचारियों को 6 वें व 7वें वेतनमान की एरियर्स की राशि का भुगतान हेतु शीघ्र ही आदेश प्रसारित किया जावे शामिल है।

संघ के पदाधिकारियों को 6 सूत्रीय मांग को लेकर संचालक महोदय एवं गान. विभागीय मंत्री महोदय द्वारा मौखिक रूप से निराकरण किये जाने का अश्वासन भी दिया गया था, किन्तु आज दिनांक तक कर्मचारीहित में कोई सार्थक निर्णय / पहल शासन की आकाशित नहीं लिया गया है जिसके कारण निकायों के कर्मचारी

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button