BREKING NEWSEDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSआबकारी विभागक्राइमछत्तीसगढ़पुलिस प्रशासनलाइफस्टाइलव्यापारस्वास्थ विभाग

बिना लाइसेंस के बेचा रहे है दवाई में पैंडर्म क्रीम, बेटनोवेट क्रीम, स्किन शाइन क्रीम आदि औषधि शामिल

Medicines being sold without license include Panderm Cream, Betnovate Cream, Skin Shine Cream etc.

 

The Narad news 24,,,,रायपुर। राज्य नियंत्रण प्राधिकारी के मार्गदर्शन में शुक्रवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने जिले में अलग-अलग जगह पर बिना औषधि अनुज्ञप्ति के एलोपैथिक औषधीयां बेचने की शिकायत पर छापेमारी की गई. इस कार्रवाई में बिना ड्रग लाइसेंस के अनाधिकृत रूप से एलोपैथिक औषधीय बेचने वाले फर्मों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कुल लगभग 12.50 लाख रुपये की दवाइयों को जब्त किया गया।

बिना लाइसेंस के बेचा रहे है दवाई में पैंडर्म क्रीम, बेटनोवेट क्रीम, स्किन शाइन क्रीम आदि औषधि शामिल हैं. इन औषधियों को इन फर्मों के द्वारा बिना लाइसेंस के बेचा रहा था। इन औषधियों के बिना डॉक्टर की सलाह के उपयोग से स्किन कैंसर या स्किन के अन्य बीमारी के होने की संभावना रहती है. जिसे इन फ़र्मों के द्वारा अनाधिकृत रूप से विक्रय किया जा रहा था।

नियंत्रक महोदय के निर्देशानुसार तथा राज्य नियंत्रण प्राधिकारी के मार्गदर्शन में आज खाद्य एवं औषधि प्रशासन ज़िला रायपुर के टीमों के द्वारा रायपुर ज़िले में अलग अलग जगह पर बिना औषधि अनुज्ञप्ति के एलोपैथिक औषधीयो के विक्रय किए जाने की शिकायत पर छापेमार कार्यवाही किया गया ।

इस कार्यवाही में बिना ड्रग लाइसेंस के अनाधिकृत रूप से एलोपैथिक औषधीय के विक्रय करने वाले फ़र्मों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कुल लगभग 12.50 लाख क़ीमती औषधीयो को जप्त किया गया । इन औषधियों में पैंडर्म क्रीम , बेटनोवेट क्रीम, स्किन शाइन क्रीम आदि औषधि सम्मिलित हैं। इन औषधियों को इन फ़र्मों के द्वारा बिना लाइसेंस के विक्रय किया जा रहा था। इन औषधियों के बिना डॉक्टरी सलाह के उपयोग से स्किन कैंसर या स्किन के अन्य बीमारी के होने की संभावना रहती है। जिसे इन फ़र्मों के द्वारा अनाधिकृत रूप से विक्रय किया जा रहा था। जिन फ़र्मों में कार्यवाही की गई उनमें अग्रवाल कास्मेटिक्स नयापरा, न्यू जगनमल बंजारी रोड, शिव शक्ति स्टोर डुमर तराई रायपुर सम्मिलित हैं ।

टीम के द्वारा औषधीयो के जाँच हेतु सैंपल भी लिया गया है। विभाग के द्वारा इन औषधियों के सप्लायर के संबंध में विवेचना किया जा रहा है ।

कार्यवाही में औषधि निरीक्षक डॉ परमानंद वर्मा, लक्ष्मी वर्मा, डॉ टेकचंद धीरहे, नीरज साहू, हंसा साहू आदि सम्मिलित रहे।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button