BJP CGBREKING NEWSCONGRESHEDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़देशबधाई शुभकामनाएंमंत्री बृजमोहन अग्रवालराजनीतिरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरोजगारलाइफस्टाइललोकसभा चुनावविधायकवोटव्यापारशिक्षा

लोकसभा चुनाव बृजमोहन अग्रवाल के सामने होंगे विकास उपाध्याय,जानिए कब से लागू हो रही आदर्श आचार संहिता

Vikas Upadhyay will face Brijmohan Agarwal in the Lok Sabha elections, know since when the model code of conduct is being implemented.

THE NARAD NEWS 24 …,,,,रायपुर ।  लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की सात मार्च को हुई बैठक में कई बड़े नाम तय हो गए थे। कांग्रेस ने शुक्रवार को पहली कैंडिडेट लिस्ट जारी कर इस पर मुहर लगा दी है। कांग्रेस की पहली सूची में 39 नाम सामने आए हैं। इनमें वायनाड से राहुल गांधी, तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर, वहीं पहली लिस्ट में छत्तीसगढ़ से छह उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव से चुनाव लड़ाया जाएगा। जांजगीर से डॉ. शिव कुमार डहरिया, कोरबा से ज्योत्सना महंत, दुर्ग से राजेंद्र साहू और महासमुंद से ताम्रध्वज साहू को टिकट दिया गया है। राजधानी रायपुर की प्रतिष्ठापूर्ण सीट से रायपुर से विकास उपाध्याय को प्रत्याशी बनाया गया है, जिनका मुकाबला भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल से होगा।  लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले सप्ताह होने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि चुनाव 2019 की तरह सात चरणों में हो सकते हैं और पहले चरण के लिए वोटिंग अप्रैल के दूसरे सप्ताह में हो सकता है। सूत्रों के हवाले से बताया कि भारतीय चुनाव आयोग  द्वारा 13 मार्च के बाद कभी भी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करने की उम्मीद है। चुनाव आयोग की टीमें विभिन्न राज्यों की चुनाव तैयारियों का आकलन करने के लिए लगातार दौरे पर हैं।

संभवत: 13 मार्च तक यह दौरा समाप्त हो जाएगा। नांदगांव से चुनाव जनता लड़ेगी  और जीतेगी: भूपेश बघेल राजनांदगांव लोकसभा से उम्मीदवार बनाए जाने पर भूपेश बघेल ने पार्टी और आलाकमान का आभार जताया है। साथ ही कहा कि माँ बम्लेश्वरी की कृपा और जनता के आशीर्वाद से इस बार का चुनाव राजनांदगांव की जनता लड़ेगी और जीतेगी। भूपेश बघेल ने एक्स पर लिखा है, ‘आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शीर्ष नेतृत्व ने मुझे राजनांदगांव लोकसभा से चुनाव लडऩे के लिए आदेशित किया है। इस विश्वास के लिए पार्टी और शीर्ष नेतृत्व का आभार. संस्कारधानी राजनांदगांव से प्रत्याशी होना सौभाग्य है। माँ बम्लेश्वरी की कृपा और जनता के आशीर्वाद से इस बार का चुनाव राजनांदगांव की जनता लड़ेगी और जीतेगी। सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएं।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button