कैबिनेट मंत्री केदार कश्यपछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़टेक्नोलॉजीधार्मिकनारायणपुररोजगारलाइफस्टाइलवन विभागविधायकव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

वनमंत्री केदार कश्यप ने किया इंजीनियर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के प्रतिमा का अनावरण

Forest Minister Kedar Kashyap unveiled the statue of Engineer Mokshagundam Visvesvaraya

 

 

The Narad News 24,,,,,नारायणपुर। राज्य सरकार के वनमंत्री व नारायणपुर विधायक केदार कश्यप द्वारा आज नारायणपुर के नव निर्माणाधीन इंजीनियर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के प्रतिमा का अनावरण किया गया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अभियंता श्री विश्वेश्वरैया ने अभियांत्रिकी क्षेत्र में देश को अलग पहचान दिए। डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया एक सिविल इंजीनियर राजनेता और मैसूर के 19वें दीवान थे, जिन्होंने भारत के योगदान में अतुलनीय योगदान ने योगदान दिया। विश्वेश्वररैया की सबसे उल्लेखनीय उपलब्धियां में से एक मांड्या में कृष्ण राजा सागर बांध है। भारत के प्रथम अभियंता विश्वेश्वररैया को वर्ष 1955 में भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से विभूषित किया गया था।

उन्होंने कहा कि नारायणपुर को विकसित करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है, नारायणपुर के नवमी दसवीं के बच्चों ने जिनके माता-पिता मनरेगा के कार्य करने वाले हैं फिर भी उन्होंने आईआईटी में चयन होने में कामयाब हासिल किए हैं। नारायणपुर को विकसित करने में हमारी सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं संचालित किये जा रहे हैं। अभियंता कर्मचारियों के द्वारा अभियंता भवन बनाए जाने की मांग किए जाने पर वनमंत्री केदार कश्यप ने 30 लाख रुपए से अभियंता भवन निर्माण किए जाने की घोषणा की। इस अवसर पर सर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रूपसाय सलाम, कलेक्टर बिपिन मांझी, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, डीएफओ सचिकानंदन के., एसडीएम वासु जैन, लोकनिर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता जे.एल. मानकर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के कार्यपालन अभियंता एसके वर्मा, पीएमजीएसवाई के कार्यपालन अभियंता विनय वर्मा, जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता ए. के. चौधरी, बलराम नायक, प्रणव रॉय, सहित सभी विभागीय अभियंता मौजूद थे। कार्यक्रम का सफल संचालन अभियंता सतीश झा ने किया।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button