BREKING NEWSEDUCATIONHOSPITALRIAPURRIAPUR BREKING NEWSआबकारी विभागकानून व्यवस्थाछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़धार्मिकधार्मिक त्यौहार बधाई शुभकामनाएंपुलिस प्रशासनरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर ग्रामीण विधायकरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरेलवेरोजगारलाइफस्टाइलव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

होली पर्व में cg में तीन दिनों में गटक गए 43 करोड़ की शराब, होलिकादहन के दिन खूब बिकी मदिरा

During Holi festival, liquor worth Rs 43 crore was consumed in CG in three days, a lot of liquor was sold on the day of Holika Dahan.

होली पर्व में cg में तीन दिनों में गटक गए 43 करोड़ की शराब, होलिकादहन के दिन खूब बिकी मदिरा

The narad news 24,,,,,रायपुर (। छत्तीसगढ़ में होली के दौरान शराब प्रेमियों ने एक बार फिर रिकार्ड बनाया है। होली के अवसर पर छत्तीसगढ़ में मदिरा प्रेमियों ने जमकर जाम छलकाते हुए तीन दिनों में करोड़ रुपए की देशी-विदेशी शराब पी है। आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक होलिका दहन के दिन एक ही दिन में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री हुई है।

होली के उत्सव में जहां एक तरफ लोग रंग और गुलाल से जश्न मना रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ एक वर्ग ऐसा भी है किसने रंग- गुलाल के साथ-साथ जमकर शराब उड़ते हुए होली के त्यौहार को मनाया है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ एक बार फिर होली के त्यौहार के वक्त शराब की बिक्री में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। सिर्फ होली के दौरान महज तीन दिनों के भीतर प्रदेश में लोगों के द्वारा 43 करोड रुपए की देशी और विदेशी शराब खरीदी गई है। सिर्फ तीन दिन के भीतर छत्तीसगढ़ के लोगों ने 43 करोड रुपए की शराब पीकर खत्म कर दी है। इसमें हैरान करने वाली बात यह भी है इन तीन दिनों में जिस दिन सबसे ज्यादा शराब खरीदी गई है वह होली के त्यौहार के ठीक एक दिन पहले, यानी होलिका दहन के दिन प्रदेश के लोगों ने 20 करोड़ की शराब खरीदा है।

होली के त्यौहार को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने होली के दिन 25 मार्च को प्रदेश की सभी शराब दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया था। सरकार ने जिसे लेकर जिले के सभी कलेक्टर और आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए थे। होली के दिन किसी प्रकार से लोग सडक़ों पर शराब पीकर ना घूमें ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस बल की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई थी। भले प्रशासन ने होली के त्यौहार के दिन शराब दुकानों और बार पर ताले लगवा दिए थे, वहीं दूसरी तरफ शराब प्रेमियों ने अपने जश्न की व्यवस्था पहले से ही कर रखी थी। यही कारण था कि छत्तीसगढ़ में होली के त्यौहार के वक्त 43 करोड रुपए की शराब की बिक्री हुई है।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button