EDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSउप मुख्यमंत्री अरुण सावछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़पत्रकाररायपुर  प्रेस क्लबरायपुर उत्तररायपुर कलेक्टररायपुर ग्रामीणरायपुर दक्षिणरायपुर पुलिसरायपुर भठगांवरोजगारलाइफस्टाइलशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने साधा सटीक निशाना पत्रकारों के लिए आयोजित राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में हुए शामिल

कहा- प्रत्येक व्यक्ति को रोजाना कम से कम एक घंटा खुद के लिए निकालना जरूरी

 

The Narad News 24,,,,रायपुर.उप मुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण व नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव मंगलवार को पत्रकारों के लिए आयोजित राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता ‘सेल्फ प्रोटेक्शन एनिशिएटिव चैम्पियनशिप-2024’ में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. इस अवसर पर उन्होंने खुद भी एयर पिस्टल और राइफल से सटीक निशाना साधा. श्री साव ने बताया कि वे एनसीसी से कैडेट रहे हैं, इस कारण उनका निशाना अभी भी सटीक है.

पत्रकारों को संबोधित करते हुए श्री साव ने कहा कि आज के समय में चाहे पुलिस हो या पत्रकार किसी को काम के समय के बारे में पता नहीं होता है कि उन्हें कितने घंटे काम करने पड़ सकते हैं. ऊपर से काम का तनाव और दबाव भी होता है. ऐसे में हर किसी की कोई न कोई हॉबी होना जरूरी है. ताकी इस तनाव, दबाव को कम किया जा सके.

उन्होंने कहा कि जीवन में प्रत्येक व्यक्ति को रोजाना कम से कम एक घंटा खुद के लिए जरूर निकालना चाहिए. शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए कोई न कोई खेल जीवन में अवश्य होना चाहिए. इससे व्यक्ति शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनता है. आयोजन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यह बहुत ही बढ़िया आयोजन है और प्रेस क्लब, रायपुर पुलिस और जनसंपर्क विभाग के इस संयुक्त आयोजन से पत्रकारों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा. इस अवसर पर रायपुर प्रेस क्लब के महासचिव डॉ. वैभव शिव पांडेय, उपाध्यक्ष संदीप शुक्ला, वरिष्ठ पत्रकार उचित शर्मा, आईपीएस अजय कुमार समेत बड़ी संख्या में प्रतिभागी पत्रकार व पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे.

*प्रदेशभर के 220 पत्रकार ले रहे हिस्सा*

पत्रकारों के लिए आयोजत राज्य़ स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता ‘सेल्फ प्रोटेक्शन एनिशिएटिव चैम्पियनशिप-2024’ का आयोजन 4 से 9 अक्टूबर तक राजधानी रायपुर के पुलिस लाइन लाइन स्थित एकलव्य शूटिंग रेंज में किया जा रहा है. इसमें प्रदेशभर के करीब 220 पत्रकार हिस्सा ले रहे हैं. प्रतियोगिता का शुभारंभ 4 अक्टूबर को खेलकूद एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने किया था. 5 अक्टूबर को राज्य के उप मुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री विजय शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे, वहीं 8 अक्टूबर को उपमुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण व नगरीय निकाय मंत्री अरुण साव बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. कुल 8 कैटेगरी में आयोजित प्रतियोगिता में महिला और पुरुष दोनों हिस्सा ले रहे हैं. प्रतियोगिता को लेकर पत्रकारों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है.

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button