BREKING NEWSCONGRESHCONGRESH CGEDUCATIONHOSPITALRAJNANGAONकृषिछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़पूर्व सीएम भुपेश बघेलराजनीतिरोजगारलाइफस्टाइललोकसभा चुनावविधायकवोटव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

महंगाई और बेरोज़गारी दूर करेगी कांग्रेस की न्याय गारंटी: भूपेश बघेल

Congress's justice guarantee will remove inflation and unemployment: Bhupesh Baghel

 

 

The Narad News 24,,,,राजनांदगांव/ 19 अप्रैल 2024। राजनांदगांव लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल ने कहा है कि इस समय देश के जो हालात हैं वो चिंता पैदा करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि देश में कोई भी सर्वेक्षण करवा ले इस समय 80 प्रतिशत लोगों के लिए महंगाई और बेरोज़गारी ही सबसे बड़ी मुद्दा है। उन्होंने कहा कि किसानों से लेकर मज़दूरों, महिलाओं और युवाओं तक हर कोई परेशान है और इस परेशानी को कांग्रेस की दूर कर सकती है।

जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस के न्याय पत्र की जानकारी ग्राम जनों से साझा करते हुए उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि दस साल तक केंद्र में सरकार चलाने वाली भाजपा अपने कामकाज के आधार पर वोट नहीं मांग रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके चुनावी शुभांकर हैं लेकिन अपने किसी पोस्टर होर्डिंग में वे यह नहीं बता रहे हैं कि वे महंगाई और बेरोज़गारी के लिए क्या करने वाले हैं. एक तरफ़ मोदी जी पांच किलो राशन की बात करते हैं दूसरी ओर भाजपा की राज्य सरकार राशन कार्ड से मिलने वाले राशन में 15-20 किलो राशन काट देती है.

भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का न्याय पत्र देश की आवाज है, देश के हर वर्ग की जरूरतों का प्रतिनिधित्व हमारा न्याय पत्र करता है। एक ओर जहां परिवार की जरूरतों का ख्याल रखने वाली महिलाओं के लिए सालाना 1 लाख रुपए देने की बात हमारे घोषणा पत्र का हिस्सा है तो युवाओं को “अप्रेंटिसशिप का अधिकार” भी हम युवाओं को देंगे जिसमें युवाओं को ट्रेनिंग के साथ ही एक लाख रुपए का स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा न्याय पत्र किसानों को स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने की गारंटी देता तो वहीं मनरेगा की दिहाड़ी 400 रुपए करने की बात भी हमारे न्याय पत्र का हिस्सा है।

भाजपा और कांग्रेस के घोषणा पत्र का सबसे जरूरी हिस्सा है युवाओं के लिए रोजगार की बात, कांग्रेस पार्टी जहां युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा करती है तो वहीं भाजपा रोजगार को लेकर एक शब्द भी नहीं कहती।

आगे प्रदेश की भाजपा सरकार को निशाना बनाते हुए भूपेश कहते हैं कि भाजपा की सांय-सांय सरकार ने कांग्रेस की जान हितैषीनीतियों में सांय-सांय कटौती कर दी है, बेरोजगारी भत्ता, मजदूर न्याय, गोबर खरीदी जैसी योजनाएं बंद हो गई तो वही गरीबों के राशन में भी डकैती की पूरी तैयारी है, भाजपा सरकार का इरादा प्रति व्यक्ति केवल 5 किलो चावल ही देने का है, ये भाजपा की जनविरोधी चेहरे को उजागर करता है।

जनसंपर्क के दौरान भूपेश बघेल ने अंबागढ़ चौकी और मोहला क्षेत्र के ग्राम पांगरी, गोर्राटोला, माहुद, आतरगांव, मोहड़, बुटाकसा, खुर्सीटिकल (करमतरा) आड़ेझर, दनगढ़, सोमाटोला, आमाडूला, बोगाटोला, गिधाली, कुम्हली, गोटाटोला, मरारटोला, बुदानकट्टा, भालापुर, रेंगाकठेरा, विजयपुर का दौरा किया।

इस दौरान दौरे में भूपेश बघेल के साथ मोहला मानपुर कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष अनिल मानिकपुरी, विधायक इंद्र साह माण्डवी, वीरेंद्र मासिया, पूर्व विधायक तेज कुवार नेताम, ब्लॉक अध्यक्ष मनीष बाँसोड़, नोहरू कुमेटी, लता साव, मनीष निर्मलकर, देवानंद कौशिक, ऋषभ ठाकुर, राजेंद्र मांडवी, रितेश मेशराम, कपिल डोंगरे के साथ कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button