EDUCATIONRIAPURRIAPUR BREKING NEWSछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़धार्मिकधार्मिक त्यौहार बधाई शुभकामनाएंरायपुर उत्तररायपुर उत्तर नवनिर्वाचित विधायकरोजगारलाइफस्टाइलविधायकव्यापारशिक्षास्वच्छता अभियानस्वास्थ विभाग

सिटी ऑफ ड्रीम मे 51 कन्याओं भोज – विधायक पुरन्दर मिश्रा ने देवी स्वरुप कन्याओं का किया पूजन

51 girls feast in the City of Dream - MLA Purandar Mishra worshiped the girls as goddesses.

 

 

The Narad News 24 रायपुर । नवरात्रि के अष्टमी को कचना स्थित सिटी ऑफ ड्रीम कॉलोनी में आयोजित कन्या भोज कार्यक्रम में रायपुर विधायक पुरन्दर मिश्रा सम्मिलित हुए । विधायक श्री मिश्रा ने विधि विधान से कन्याओं का पूजन कर उन्हें अपने हाथो से भोज परोसा और प्रणाम किया। विधायक ने कहा यहां 51 कन्याओं का भोज कराया गया हमारे सनातन धर्म में कन्याओं को देवी का रूप माना गया है जिसके कारण पूरे विधि विधान से हम नवरात्रि में हम कन्याओं को भोज कराते जिससे माता रानी प्रसन्न होती है। विधायक पुरन्दर मिश्रा ने कहा कि नवरात्रि के अंतिम दिन कुंआरी कन्या पूजन का विशेष महत्व होता है। ये नौ कन्याएं मां का नौ स्वरूप मानी जाती है, इस दिन एक लांगुर की भी पूजा होती है, जिसे भैरव स्वरूप माना जाता है। नौ दिन व्रत रखने वाले भक्त कन्याओं को भोजन कराने के बाद ही अपना व्रत खोलते हैं।

मान्यता है कि इस दिन कन्याओं को भोजन कराने से घर में सुख, शांति और संपन्नता आती है। कन्या पूजन की कन्याएं 10 वर्ष से कम आयु की हों तो जातक को कभी धन की कमी नही होती और उसका जीवन उन्नतशील रहता है।

The Narad News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button